शामली/बिजनौर— प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के गन्ना व जिन्ना वाले बयान पर पलटवार करते हुए यहां कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की वजह से ही यहां का किसान खुशहाल है। गन्ना किसानों के लिए भाजपा काम कर रही है और प्रदेश में जिन्ना की फोटो नहीं लगने देंगे।

उन्होंने कहा कि समाज के लिए खतरा बनने वालों के लिए पुलिस खतरा बन जाएगी। पिछली सरकारों ने अगर काम किया होता तो स्वर्गीय हुकुम सिंह को पलायन मुद्दा ना उठाना पड़ता। केवल भाजपा सरकार ही विकास कर सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शामली जनपद की कैराना लोकसभा और बिजनौर जनपद की नूरपुर विधानसभा के उप चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।

शामली के किसान इंटर काॅलेज में कैराना लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह के पक्ष में आयोजित जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां के सांसद रहे स्वर्गीय हुकुम सिंह ने पलायन का मुददा सड़क से संसद तक उठाया। गन्ना किसानों के लिए हम काम करेंगे और कर रहे हैं। गन्ना हमारा मुद्दा है, लेकिन हम जिन्ना की फोटो भी नहीं लगने देंगे। मुजफ्फरनगर और शामली में महिलाओं से छेड़छाड़ पर योगी ने कहा कि बहन-बेटियों और हिन्दुत्व की सुरक्षा के लिए प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है। सरकार बनने के बाद बहन-बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सभी कार्य तेजी से हो रहे हैं। भाजपा सरकार समस्याओं को हल करने को प्रतिबद्ध है। पहली सरकार में काम होते तो हुकुम सिंह को पलायन का मुद्दा नहीं उठाना पड़ता।

एक तरफ दंगा करवाने वाले तो दूसरी तरफ रोकने वाले मुख्यमंत्री ने सपा-रालोद गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि कैराना उप चुनाव में एक ओर तो दंगा करवाने वाले लोग हैं तो दूसरी ओर डाॅ. संजीव बालियान, सुरेश राणा जैसे लोग हैं, जिन्हें दंगा रूकवाने पर भी पिछली सरकार ने जेल भेज दिया था। अब प्रदेश में दंगे नहीं होने दिए जाएंगे। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। विकास के मुद्दों पर बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बागपत की रमाला चीनी मिल के लिए 400 करोड़ रुपए दिए। पश्चिमी यूपी में डार्क जोन में बिजली कनेक्शन फिर से शुरू किए गए, जो पिछली सरकारों ने बंद कर दिए थे। किसानों को हजारों करोड़ रुपए का गन्ना भुगतान कराया है। आगे भी वह किसानों का गन्ना भुगतान कराएंगे। इसकी वह गारंटी लेते हैं।

शामली के बाद मुख्यमंत्री बिजनौर जनपद में नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। नूरपुर के खालसा इंटर काॅलेज में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनते समय खजाना खाली था। इसके बाद भी किसानों का कर्ज माफ किया गया। जो किसान कर्ज माफी से रह गए हैं, 31 मई तक उनके कर्ज भी माफ किए जाएंगे। किसानों को पहली बार प्रदेश में गेहूं व धान का समर्थन मूल्य दिलाया।

युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश में एक लाख 62 हजार भर्ती निकाली है। इन भर्तियों में कोई भी पैसा नहीं खा सकेगा। नौजवानों को निःशुल्क नौकरी मिलेगी। प्रदेश में किसी की भी गुंडागर्दी नहीं चलेगी। सभी को सुरक्षा देना सरकार की प्रतिबद्धता है। पहले संगठित अपराधी गुंडा टैक्स वसूलते थे। अब अपराधी अपनी रक्षा की भीख मांगते घूम रहे हैं। बदमाशों ने घरवालों से कह दिय है कि उनकी जमानत मत करवाना।

भाजपा के विरोध में आए सभी दल भाजपा के विकास कार्यों से घबराकर सभी राजनीतिक दल एक मंच पर आ गए हैं। प्रदेश में गरीब, दलित, मजदूर पर अन्याय करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। जनता को विकास विरोधी तत्वों का साथ नहीं देना है। योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी, सांसद डाॅ. संजीव बालियान, सांसद भारतेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार