28.1 C
New Delhi
Sunday 7 June 2020

कांग्रेस जीती तो गुजरात बदले की राजनीति का पहला शिकार होगा — प्रधानमंत्री

'2007 से उनका कहर गुजरात पर टूटा; मनमोहन सरकार ने झूठे सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में पुलिस अधिकारियों और अमित शाह को जेल भेजा'

in

on

हिम्मतनगर / सुरेंद्रनगर | प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के लोगों को चेतावनी दी कि यदि वे कांग्रेस या अन्य विपक्षी दलों की सरकार का चुनाव करते हैं तो उन्हें बदले की राजनीति के लिए तैयार रहना चाहिए।

2012 के विधानसभा चुनाव में जब मोदी ने केंद्र में यूपीए सरकार पर गुजरात के साथ घोर अन्याय करने का आरोप लगाया था तब पीएम ने कहा कि सीएम रहते हुए उनकी सरकार को भंग करने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा, “2004 और 2014 के बीच, रिमोट कंट्रोल सरकार ने गुजरात को नुकसान पहुंचाया और इसका इलाज किया जैसे कि यह भारत का हिस्सा नहीं था.”

उन्होंने कहा दो मनमोहन सिंह सरकारों का जिक्र करते हुए कहा, “झूठे मामलों का उपयोग करते हुए उन्होंने पुलिस अधिकारियों और (भाजपा प्रमुख) को घेरने की कोशिश की। अमित शाह को जेल भेजा। क्या उन्हें फिर से यह मौका दिया जा सकता है?”

मोदी सबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर में एक बड़ी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने तत्कालीन गृह मंत्री द्वारा शाह को फंसाने की कोशिश में सोहराबुद्दीन शेख मामले में चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ‘फेक एनकाउंटर’ के इलज़ाम लगाकर गिरफ्तारी का जिक्र किया। शाह को 2010 में गिरफ्तार किया गया था और 2007 में पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी शुरू हुई थी। सभी को छुट्टी पट भेजा गया या बरी कर दिया गया।

मोदी ने कहा, “यहां तक ​​कि अगर आप गलती से उन्हें (कांग्रेस) वोट देते हैं तो आपकी उंगलियां शाम तक जलेंगी।” अगर आप उनके लिए बटन दबाते हैं तो वे सब कुछ नष्ट कर देंगे और गुजरात उनके पहले निशाने पर है।”

सुरेंद्रनगर में मोदी ने लोगों से कहा, “हमने गुजरात से सभी 26 लोकसभा सीटें जीतकर 2014 में एक रिकॉर्ड बनाया। इस बार चुनौती यह सुनिश्चित करने की है कि अधिकतम विपक्षी उम्मीदवार अपनी जमा राशि खो दें।”

गुजरात में 23 अप्रैल को अगले चरण का मतदान होने के कारण राज्य में प्रचार अभियान तेज हो गया है। जहां मोदी उत्तर और मध्य गुजरात के दो दिवसीय प्रवास पर हैं, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्र में प्रचार करेंगे।

आम चुनाव-सम्बंधित प्रमुख ख़बरों के लिए इस पृष्ठ पर पधारें।

1,209,635FansLike
180,029FollowersFollow
513,209SubscribersSubscribe

Leave a Reply

For fearless journalism

%d bloggers like this: