बंगाल के राज्यपाल ने दी राजनाथ को 24 परगना हिंसा की जानकारी

0
272

नई दिल्ली — पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तरी 24 परगना में सांप्रदायिक हिंसा के बारे में जानकारी दी। इसके बाद राजनाथ सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना ज़िले के बशीरहाट सबडिवीजन के बादुरिया इलाक़े में सांप्रदायिक हिंसा मुआमले में निगरानी और हालात पर नज़र बनाये रखने के निर्देश दिए हैं।

Ad

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केशरीनाथ त्रिपाठी ने बुधवार को राजनाथ सिंह से टेलीफ़ोन पर बातचीत की और उन्हें उत्तरी 24 परगना जिले में हिंसा के बारे में जानकारी दी। क्षेत्र में बनी वर्तमान स्थिति के बारे में उन्होंने विस्तार से राजनाथ को अवगत करवाया।

सोशल मीडिया फ़ेसबुक पर डाली गई कुछ तस्वीरों को लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना ज़िले के बशीरहाट सबडिवीजन के बादुरिया इलाक़े में हिंसा भड़क गई थी। मुसलमानों ने उन तस्वीरों पर घोर आपत्ति जताते हुए उन्हें पोस्ट करने वाले सौभीक सरकार नामक युवक के घर में आग लगा दी। उन्होंने कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की और जगह-जगह मार्ग अवरुद्ध कर दिया। पुलिस जब उन्हें हटाने पहुंची तो उसके साथ भी संघर्ष हुआ, जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

फ़ेसबुक पर इस्लाम के बारे में ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणियाँ करने वाले को कल गिरफ़्तार किए जाने के बाद भी हिंसा थमने का नाम नाहिंन ले रही है। यह पोस्ट रविवार को फ़ेसबुक पर डाला गया था जिसे अब प्रशासन के दबाव में आ कर फ़ेसबुक ने हटा दिया है।

Advt