30 C
New Delhi
Thursday 4 June 2020

मस्जिद के बाहर डीएसपी की पीट-पीट कर हत्या

in

on

जम्मू, 23 जून —  श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर गुरुवार रात को भड़की हिंसा में लोगों ने डीएसपी अयूब पंडित की पीटपीट कर हत्या कर दी। रात में डीएसपी की पहचान नहीं हो पाई थी क्योंकि वह सादे कपड़ों में थे। घटना के बाद पुराने शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात श्रीनगर की सबसे बड़ी जामिया मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज अदा करने में व्यस्त थे। उस समय एक भीड़ ने वहां सादे कपड़ों में तैनात अयूब पंडित पर हमला कर दिया। अपने बचाव में डीएसपी ने तीन गोलियां भी चलाईं जिससे तीन लोग घायल हो गए। इसके बाद तो भीड़ और उग्र हो गई तथा डीएसपी को तब तक पीटा जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। इसी बीच उनका सुरक्षाकर्मी भीड़ को बेकाबू होते देख वहां से भाग गया। इसके बाद सुरक्षाबलों तथा प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गई। जिन्हें तितरबितर करने के लिए कार्रवाई की गई। रात में डीएसपी की पहचान नहीं हो पाई क्योंकि वह सादे कपड़ों में थे। पहचान के लिए शव को पुलिस नियंत्रण कक्ष ले जाया गया और कानूनी प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई।

इस घटना के बाद पुराने शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। इलाके में स्थिति सामान्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लागू कर दिया है। जुम्मे की नमाज़ के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। 

1,209,635FansLike
180,029FollowersFollow
513,209SubscribersSubscribe

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

For fearless journalism

%d bloggers like this: