29 C
New Delhi
Sunday 7 June 2020

महाभारत पर एक भव्य फ़िल्म बनाना चाहते हैं शाहरुख़ ख़ान

in

on

मुंबई — ईद के मौक़े पर अपने बांद्रा स्थित बंगले मन्नत में शाहरुख़ ख़ान मीडिया से मिले। इस दौरान सवाल और जवाब के दौर में इस अभिनेता ने अपनी हसरत बताते हुए कहा कि उनकी इच्छा महाभारत पर फ़िल्म बनाने की है। उनका कहना था कि यह एक बहुत बड़ा और विस्तृत विषय है जिस पर भव्य फ़िल्म बनाने के लिए बड़े बजट और संसाधनों की ज़रूरत होगी।

ख़ान का कहना था कि वे इस बात की कोशिश जारी रखेंगे कि एक दिन उनकी कंपनी इसके लिए तैयार हो जाए। उन्होंने इस बात का जवाब नहीं दिया कि महाभारत पर फ़िल्म बनेगी तो वे इसमें कौन सा किरदार निभाना पसंद करेंगे। उनका कहना था कि वे मनोरंजक फ़िल्में बनाने के क्रम को जारी रखेंगे।

4 अगस्त को ख़ान की कंपनी की फ़िल्म में बनी फ़िल्म जब हैरी मीट्स सेजल रिलीज़ होने वाली है जिसका निर्देशन इम्तियाज़ अली ने किया है। सेंसर द्वारा फ़िल्म के ट्रेलर में इंटरकोर्स शब्द पर आपत्ति की है; इस पर उनका कहना था कि फ़िल्म में कुछ भी ऐसा नहीं है जिसे भद्दा कहा जा सके। ख़ान ने कहा कि हमेशा मैं पारिवारिक फिल्में बनाता हूं और इसे लेकर कोई समझौता करने का सवाल ही नहीं है।

ख़ान ने एक सवाल के जवाब में यह भी साफ़ कर दिया कि उनके दोनों बच्चे आर्यन और सुहाना पहले अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे जिसमें 4-5 साल का वक़्त लगेगा। इसके बाद वे अपनी पसंद का करियर चुनने के लिए आज़ाद होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी अगर फ़िल्मों में आना चाहेगी तो वे इसका स्वागत करेंगे। ख़ान ने उन अटकलों को खारिज कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि करण जौहर ने सुहाना की लॉन्चिंग के लिए कहानियों को चुना है।

ख़ान इन दिनों महाभारत पढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं, शाहरुख़ ख़ान अपने बेटे अबराम को भी इसकी कहानियां सुनाते हैं। शाहरुख़ चाहते हैं कि उनके बच्चे सभी धर्मों की समान इज्ज़त करें।

1,209,635FansLike
180,029FollowersFollow
513,209SubscribersSubscribe

Leave a Reply

For fearless journalism

%d bloggers like this: