रवि किशन नरेन्द्र मोदी, स्वामी विवेकानंद व वाजपेयी पर भोजपुरी में फ़िल्में बनायेंगे

रवि किशन ने कहा, ‘मैं एक अभिनेता और फिल्म निर्माता के रूप में काम करना बंद नहीं करूंगा।’

0
21
Ravi Kishan

गोरखपुर | फिल्म अभिनेता और भाजपा के गोरखपुर लोकसभा उम्मीदवार रवि किशन ने रविवार को कहा कि वे भोजपुरी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बायोपिक बनाएंगे ताकि इस भाषा के बोलने वाले नेता के बारे में अधिक जान सकें।

रवि किशन ने कहा कि उनकी योजना स्वामी विवेकानंद और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर भोजपुरी फिल्में बनाने की भी है।

भोजपुरी फिल्म स्टार ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया, “मेरे पास भोजपुरी में मोदीजी की बायोपिक सहित कई परियोजनाएं हैं जिससे लोग उनके बारे में अधिक जान सकें। इसके अलावा मैं स्वामी विवेकानंद और अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी बनाने की भी योजना बना रहा हूँ।”

राजनीति में प्रवेश करने के बाद फिल्म उद्योग में अपने कैरियर की संभावनाओं के बारे में  रवि किशन ने कहा कि वह सिनेमा में काम करना जारी रखेंगे।

रवि किशन ने कहा, “मैं एक अभिनेता और फिल्म निर्माता के रूप में काम करना बंद नहीं करूंगा। मैं चुनाव के बाद गोरखपुर में एक स्टूडियो बनाने की योजना बना रहा हूँ। समाज सेवा और फिल्म निर्माण दोनों हाथ से जाएंगे।”

रवि किशन ने कहा कि वह मोदी की जीवन कहानी से प्रेरित हैं और इसे भोजपुरी भाषी लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं।

“मैं मोदी जी के जीवन से बहुत प्रेरित हूँ। 2014 में मैंने मोदी जी को शौचालय के बारे में बोलते सुना। पहली बार मैंने एक प्रधानमंत्री को इस तरह के दृष्टिकोण के साथ देखा था। मैं प्रभावित हुआ था,” रवि किशन ने कहा। वे फरवरी 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे।

रवि किशन ने कहा कि आम चुनाव खत्म होते ही वह इन फिल्मों पर काम करना शुरू कर देंगे। उन्होंने मोदी की बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की जो 11 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन चुनाव आयोग ने 19 मई तक इसकी रिलीज़ पर रोक लगाने का आदेश दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने भी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने वाले चुनाव आयोग के आदेश में दखल देने से इनकार कर दिया। चुनाव परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद 24 मई को विवेक ओबेरॉय अभिनीत फ़िल्म रिलीज़ होगी।

रवि किशन ने कहा कि एनटी राम राव और विनोद खन्ना जैसे अभिनेता से बने राजनेता उन्हें प्रेरित करते हैं और वे भी उनकी तरह एक गंभीर राजनेता के रूप में ख़ुद को देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं एनटी राम राव और विनोद खन्ना जैसे गंभीर राजनेता बनना चाहता हूँ जो फिल्म उद्योग से थे लेकिन राजनीति में शामिल हुए और पूरी गंभीरता के साथ काम किया।”

“अगर मैं राजनीति के बारे में गंभीर नहीं होता तो मैं अपने सफल करियर को राजनेता बनने में पीछे नहीं छोड़ता,” रवि ने कहा। “प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया है क्योंकि वे मेरी गंभीरता को समझते हैं,” उन्होंने कहा।