-0.7 C
New York
Tuesday 30 November 2021

Buy now

Ad

HomeCrimeऔरंगाबाद में राम मंदिर के साधु की पिटाई, 25 ग्रामीणों पर FIR...

औरंगाबाद में राम मंदिर के साधु की पिटाई, 25 ग्रामीणों पर FIR दर्ज

साधु का इलाज घाटी अस्पताल में हो रहा है; 26 दिसंबर उन्होंने औरंगाबाद पुलिस में 20 से 25 गाँव वालों के विरुद्ध मारपीट का केस दर्ज कराया

|

महाराष्ट्र राज्य के औरंगाबाद जिले में एक साधु की पिटाई की एक और घटना की ख़बर आई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साधु पर लगभग 20 से 25 गाँववालों ने हमला कियां था। औरंगाबाद की पेठण तहसील के जांभली गाँव में स्थित राम मंदिर में गणेश पूरी (शिंदे) नामक के साधु रहते हैं जिनकी पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल हुए वीडियो में साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है कि साधु अपनी कुटिया से दो तलवार लेकर गाँव वालों की ओर दौड़कर आ रहे हैं। ग़ुस्से से आगबबूला हुए साधु महाराज बार-बार ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि गाँव वाले उन्हें भी पालघर के साधु की तरह ही मार देंगे

वायरल वीडियो में साधु के हाथ में दो तलवारें दिख रही हैं। साधु ने दावा किया कि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए इन तलवारों को बाहर निकाला था। साधु का कहना है ”हमला करने वाले ग्रामीण मुझे हमेशा परेशान करते हैं और पहले भी मुझ पर हमला करने का प्रयास करते रहे हैं।”

दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि 25 दिसंबर के दिन एकादशी थी, इसलिए बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं दर्शन के लिए निलाज गाँव से श्रीराम मंदिर गए थे। जब महिलाएं खाने के लिए बैठीं तभी महाराज की रस्सी से बंधी गाय अचानक साधु के भुट्टे के खेत मे घुस गई। गाय को खेत में हानि पहुँचाते देख साधु महिलाओं और गाँव वालों की ओर डंडा लेकर आ गए। गाँव वालों का आरोप है कि साधु ने वो डंडा किसी गाँव वाले को दे मारा जिसके बाद गुस्साए ग्रामीण इकट्ठा हो गए। गाँव वालों की भीड़ देख साधु अपनी कुटिया में गए और दो तलवारें लेकर गांव वालों को ललकारते हुए आये।

साधु ने ग्रामीणों पर ये भी आरोप लगाया है कि गाँव वालों ने उन पर पत्थर बरसाए। गाँव वालों के अनुसार उनकी साधु के साथ केवल कहा-सुनी हुई थी, उन्होंने पत्थर नहीं मारे। ग्रामीणों का कहना है कि भीड़ को देख साधु पहाड़ी से बस्ती की ओर दौड़ते हुए गए थे, गिरने से ही उन्हें चोट लग गई होगी।”

साधु की चिकित्सा औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में हो रहा है। पुलिस ने बताया कि 25 दिसंबर से पुलिस साधु को मामला दर्ज कराने के लिए कह रही थी, लेकिन साधु तैयार ही नही थे। 26 दिसंबर रात साधु ने औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस में 20 से 25 गाँव वालों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस बाबा से भी पूछ्ताछ कर रही है कि बाबा के पास वे तलवारें कहां से आईं। औरंगाबाद पुलिस ने आजतक को बताया कि तफ्तीश के लिए पुलिस ने एक तलवार भी जब्त कर ली है। अगर जांच के दौरान साधु के पास से बरामद तलवारें अवैध तरीके से रखी हुई पाई गईं, तो साधु महाराज पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है।

Sirf News needs to recruit journalists in large numbers to increase the volume of its reports and articles to at least 100 a day, which will make us mainstream, which is necessary to challenge the anti-India discourse by established media houses. Besides there are monthly liabilities like the subscription fees of news agencies, the cost of a dedicated server, office maintenance, marketing expenses, etc. Donation is our only source of income. Please serve the cause of the nation by donating generously.

Support pro-India journalism by donating

via UPI to surajit.dasgupta@icici or

via PayTM to 9650444033

"Mr Prime Minister, Please Stop International Flights": #ArvindKejriwal On #Omicron

NDTV's Shonakshi Chakravarty reports

Read more: https://www.ndtv.com/india-news/arvind-kejriwal-on-omicron-mr-pm-please-stop-international-flights-2630072#pfrom=home-ndtv_bigstory

COVID-19 variant #Omicron has not been reported in the country so far, says Health Minister @mansukhmandviya in Rajya Sabha

For the love of white 🤍
HMU- @iambabarzaheer
Styled by - @raoalikhan
Wearing - @farahtalibaziz https://www.instagram.com/p/CW5BSZJogje/?utm_medium=twitter

Though the outgoing Navy chief Admiral Karambir Singh was an aviator, he sailed through his 30-month tenure like a silent submarine. Met and congratulated him on his last day in office.

2
Read further:

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisment -

Now

Columns

[prisna-google-website-translator]
%d bloggers like this: