29.2 C
New Delhi
Thursday 9 July 2020

राहुल दिमागी संतुलन खो चुके हैं — अनंत कुमार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विधायकों को खरीदने की मंजूरी देने और संस्थाओं का अपमान करने के कांग्रेस अध्यक्ष के अरोप के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि यह ‘‘शैतान के बाइबल पढ़ने’’ जैसा ही है

नई दिल्ली —केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनंत कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस कथन की निन्दा की है कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार हैं’ । अनंत कुमार ने राहुल गांधी के इस कथन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राहुल प्रधानमंत्री मोदी के बारे में उल-जुलूल बात कह रहे हैं। यदि वह प्रधानमंत्री पर ऐसा आरोप लगाते हैं तो इससे जाहिर है कि वे अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने देश को घोटालों से मुक्त सरकार दी है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के पतन के बाद एक प्रेसवार्ता में पूरे घटनाक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दोषी ठहराया था। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास मोदी और शाह के इशारे पर किया जा रहा था। उन्होंने टिप्पणी की, ‘प्रधानमंत्री मोदी स्वयं भ्रष्टाचार हैं’।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विधायकों को खरीदने की मंजूरी देने और संस्थाओं का अपमान करने के कांग्रेस अध्यक्ष के अरोप के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि यह ‘‘शैतान के बाइबल पढ़ने’’ जैसा ही है ।

जावड़ेकर ने यहां पत्रकारों से कहा ,‘‘गरीबी से उठकर मोदी जी का प्रधानमंत्री बनना उन्हें (राहुल समेत कांग्रेस नेताओं) हजम नहीं हो पा रहा है । इसलिए कांग्रेस इस तरह के आधारहीन आरोप लगा रही है। यह शैतान के बाइबल पढ़ने जैसा ही है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘वह (राहुल) एक ऐसे परिवार से आते है जो भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं कर रहा है।’’

बी एस येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से आज इस्तीफा दिये जाने के तुरन्त बाद दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में राहुल ने ये आरोप लगाये थे।

जावड़ेकर ने इन आरोपों को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 122 सीटों से घटकर 78 पर आ गई है और इसलिए यह कांग्रेस के लिए एक हार है। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर भाजपा की संख्या 40 से बढ़कर 104 हो गई और लोग जानते है कि यह भाजपा की जीत है।

जावड़ेकर ने कांग्रेस – जद (एस) गठबंधन को घोर अवसरवादी करार दिया। उन्होंने कहा ,‘‘यह घोर अवसरवादी गठबंधन है। वे चुनाव से पूर्व एक दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगा रहे थे। राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की थी।’’ उन्होंने कहा कि यह गठबंधन विचारधारा पर आधारित नहीं है और यह चलने वाला नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार

Follow Sirf News on social media:

For fearless journalism

%d bloggers like this: