राहुल गांधी

लखनऊ— कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लखनऊ पहुँचते ही सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दलालों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का घेराव किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर पैसे लेकर टिकट देते हैं।

राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुँच गये हैं। अपने अमेठी दौरे पर राहुल गांधी किसानों के साथ चैपाल पर चर्चा के साथ-साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा सांसद निधि से बनी परियाजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

राहुल गांधी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वे सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना हुए। राहुल गांधी का जैनबगंज मंडी समिति शुकुल बाजार में किसानों के साथ चैपाल लगाएंगे।

इसके बाद राहुल गांधी 02 बजे थौरी-जगदीशपुर में पीएमजीएसवाई की सड़कों का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 03 बजे शुकुलबाजार में बब्बन दुबे के घर कंडोलेंस में जाएंगे। फिर वहां से 4.30 बजे तिलोई में कांग्रेस नेता के ब्राईटवे स्कूल का उद्घाटन करेंगे। फिर शाम 06 बजे तातारपुर गेस्ट हाउस जगदीशपुर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और रात्रि वहीं विश्राम भी करेंगे।

मंगलवार को सुबह 09 बजे तातारपुर गेस्ट हाउस में जनता दरबार भी लोगों से मिलेंगे। फिर वहां से 12 बजे मझगंवा, जामो में सांसद निधी के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। 03 बजे जिला कलक्ट्रेट, गौरीगंज में सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे।

उसके बाद 04 बजे राज्यसभा सांसद संजय सिंह के राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का रामनगर अमेठी में उद्घाटन और जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर वहां से 05 बजे पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। शाम 06 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस रायबरेली में रात्रि विश्राम करेंगे।

राहुल के साथ ही सोनिया गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच रही हैं। सोनिया गांधी आगामी 17 अप्रैल को रायबरेली पहुंचेंगी और क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी।

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि करीब दो सौ लोगों का पास बना था। एअरपोर्ट पर तमाम कार्यकर्ता भीड़ लेकर पहुँच गये थे। अब सबका पास तो बन नहीं सकता था। राहुल गांधी को देखने के चक्कर में धक्कामुक्की हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार