40.6 C
New Delhi
Friday 3 July 2020

नीना गुप्ता — शादीशुदा आदमी के साथ संबंध से आती ये मुश्किलें

आज तक ऐसा लगता था कि नीना उन गिने चुने 'मॉडर्न' लोगों में से हैं जिन्हें बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से शादी न हो पाने से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता

नीना गुप्ता ने पिछले कुछ सालों से कुछ चिंतनशील फिल्मों में काम कर अपने अभिनय करियर में नए मक़ाम तय किए हैं। नीना सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रही हैं जहां उनके 3 लाख 96 हज़ार से अधिक फ़ॉलोवर्स हैं।

नीना ने हाल ही में अपने प्रशंसकों के साथ अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो साझा किया जहाँ उन्होंने अपने व्यक्तिगत अनुभव से मिली सीख से आज की पीढ़ी को सचेत करने की कोशिश की।

नीना गुप्ता के वेस्ट इंडियन क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ सम्बन्ध थे जिससे उनकी बेटी मसाबा पैदा हुई। नीना ने मसाबा जन्म के कई साल बाद दुनिया के सामने स्वीकार किया था कि रिचर्ड्स उसकी बेटी के पिता हैं।

हालांकि रिचर्ड्स मसाबा के जन्म से पहले ही अपने देश लौट गए थे, नीना ने उनके साथ हुए संबंध के बारे में कभी कोई खटास नहीं ज़ाहिर की। यह 80 के दशक की बात थी जब रिचर्ड्स वेस्ट इंडीज़ के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाते थे। सन 1988 में हुए वेस्ट इंडीज़ के भारत दौरे के दौरान नीना विवियन के क़रीब आइ थी। उन्हें पता था कि धुआँधार बल्लेबाज़ी करने वाले और क्रिकेट के मैदान में अपनी मस्त चाल से लोगों का दिल जीतने वाले विवियन शादीशुदा हैं।

View this post on Instagram

#sachkahoontoe

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

सन 2008 में नीना ने चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली।

आज इतने बरसों के बाद पता चला कि विवियन और नीना के बीच उनके संबंध को शादी में बदलने को लेकर कुछ मनमुटाव भी हुआ होगा, वर्ना ऐसा लगता था कि नीना उन गिने चुने ‘मॉडर्न’ लोगों में से हैं जिनकी बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से शादी न हो पाना कोई मुद्दा नहीं है।

वैसे 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान नीना गुप्ता ने माना था कि भारतीय समाज में रहने के लिए शादी ज़रूरी होती है। पर उन्होंने इंटरव्यू में यह नहीं कहा था कि शादी का प्रसंग उठने पर शादीशुदा बॉयफ्रेंड से कैसे जवाब मिलते हैं।

इस विडियो में भी नीना ने कुँवारी माँओं के विषय में कुछ नहीं कहा।

रिचर्ड्स और उनकी पत्नी मरियम के दो बच्चे हैं। उनके बेटे माली ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेला है। उनका एक और बेटा है जिसका नाम मातारा है। रिचर्ड्स इयन बॉथम के बेटे लियम के धर्म-पिता हैं।

नीना इन दिनों उत्तराखंड में छुट्टियां मना रही हैं।

Follow Sirf News on social media:

For fearless journalism

%d bloggers like this: