Wednesday 8 February 2023
- Advertisement -
IndiaElectionsछत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच नक्सलियों द्वारा IED विस्फोट

छत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच नक्सलियों द्वारा IED विस्फोट

नक्सलियों की इस करतूत से सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि विस्फोट उनसे कुछ मीटर की दूरी पर हुआ

राजनंदगांव | छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले में गुरुवार को नक्सलियों ने एक विस्फोट किया जहाँ मतदान चल रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को यह जानकारी दी।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

“मानपुर-मोहला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले मेधा और डब्बा गाँवों के बीच सुबह करीब 10.30 बजे नक्सलियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से विस्फोट किया जब मतदान के मद्देनजर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की टीम इलाके के बाहर अभियान में व्यस्त थी, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों की इस करतूत से सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि विस्फोट उनसे कुछ मीटर की दूरी पर हुआ। उन्होंने कहा कि पास के क्षेत्र में एक तलाशी अभियान चल रहा था।

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के मानपुर-मोहला विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक हो रहा है। राजनांदगांव लोकसभा सीट के शेष सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 से शाम 5 बजे तक है। इलाके में नक्सलियों का प्रभाव व्याप्त है।

राज्य के तीन निर्वाचन क्षेत्रों-राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के आसपास लगभग 60,000 कर्मियों और ड्रोनों की भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। नक्सलियों से ग्रस्त क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हो रहा है।

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान हो रहा है — 11, 18 और 23 अप्रैल।

आम चुनाव-सम्बंधित प्रमुख ख़बरों के लिए इस पृष्ठ पर पधारें।

कुछ ही दिनों पूर्व भाजपा विधायक भीमा मंडावी, 40, और चार अन्य 9 अप्रैल की शाम को तब नक्सलियों के हमले में मारे गए जब माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा क्षेत्र में उनके काफिले पर हमला किया। राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 350 किलोमीटर दूर श्यामगिरी पहाड़ियों पर यह हमला लोकसभा चुनाव के पहले चरण की शुरुआत से दो दिन पहले हुआ था।

नक्सलियों ने स्थानीय लोगों को चुनाव में मतदान करने के ख़िलाफ़ चेतावनी दी है। उनके पोस्टरों से इलाके की दीवारें भरी हुई हैं।

Click/tap on a tag for more on the subject

Related

Of late

More like this

[prisna-google-website-translator]