Tuesday 20 October 2020

मंदिर में लाउडस्पीकर के विरोध में मुसलमानों ने की हिन्दू से मारपीट

9 सितंबर को दोपहर में गुलज़ार, अफज़ल, शराफ़ समेत अन्य युवकों ने उनके साथ मारपीट की। मारपीट की वजह थी कि मंदिर में लाउडस्पीकर बजाया जाता था

उत्तर प्रदेश स्थित गौतमबुद्ध नगर जिले के एक मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर बुधवार को एक मुसलमान समुदाय के चार लोगों द्वारा एक व्यक्ति के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र के अच्छेजा गांव में स्थित मंदिर में स्वराज सिंह नामक व्यक्ति पूजा-पाठ करते हैं। पांडे ने बताया कि सिंह के अनुसार गांव के ही रहने वाले अफज़ल, गुलज़ार ,शराफ़ सहित चार लोगों ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि स्वराज सिंह ने आरोप लगाया है, कि मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर चारों ने उनके साथ मारपीट की है।

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना दनकौर पुलिस में बुधवार रात को अभियुक्त गुलजार, अफजाल तथा शराफत को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना गौतम बुद्ध नगर के थाना दनकौर क्षेत्र स्थित अच्छेजा गाँव की है। गाँव के ही एक मंदिर में स्वराज सिंह पूजा पाठ करते हैं। 9 सितंबर को दोपहर में गुलज़ार, अफज़ल, शराफ़ समेत अन्य युवकों ने उनके साथ मारपीट की। मारपीट की वजह थी कि मंदिर में लाउडस्पीकर बजाया जाता था। इसके बाद स्वराज सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

स्वराज सिंह ने शिकायत की कि वह रोज़ाना लाउडस्पीकर से भजन और आरती करते थे। 4 सितंबर 2020 की सुबह गाँव के कुछ मुसलमान युवक आए और उन्होंने लाउडस्पीकर न बजाने की धमकी दी। इस पर उन्होंने विरोध किया, जिसके बाद आरोपितों ने जबरन लाउडस्पीकर बंद करवा दिया।

दोपहर के वक्त वह अपनी बेटी के साथ खेत में चारा लेने के लिए गए थे। तभी कई युवक मौके पर लाठी और डंडे लेकर आए और उन्होंने बेटी के सामने खूब पीटा। गुलज़ार, अफज़ल और शराफ़ नाम के युवकों ने उनको लाउडस्पीकर न बजाने के लिए कहा और ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी दी।

You may be interested in...

All