Wednesday 2 December 2020
- Advertisement -

लव जिहाद का आरोप अब मुस्लिम महिला पर

लव जिहाद की इस अजीब घटना में मुसलमान औरत मायके चली गई, जब पति लेने आया तो उसे अपनी माँ के साथ क़ैद कर लिया और हिन्दू पति का ख़तना भी करवा दिया

- Advertisement -
Crime लव जिहाद का आरोप अब मुस्लिम महिला पर

लव जिहाद के मामलों में अब मुस्लिम युवकों पर ही आरोप लगते रहे हैं, लेकिन इस बार राजधानी दिल्ली में एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक मुस्लिम महिला पर यह आरोप लगा है। रोहिणी ज़िले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में 29 वर्षीय एक हिंदू व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के गोंडा ज़िले निवासी एक मुसलमान महिला पर अपना मज़हब छिपाकर प्रेम जाल में फँसाने और शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन करवाने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के किराड़ी निवासी मोहित कुमार ने 11 नवंबर को पुलिस उपायुक्त को दी गई शिकायत में कहा है कि उसकी दोस्ती फ़ेसबुक पर गोंडा निवासी सोनिया से हुई। उसने बताया कि वह हिंदू है और उसके माता-पिता उसे बहुत मारते-पीटते हैं। इसके बाद कुछ दिनों तक दोनों फ़ोन पर बातें करते रहे।

मोहित फ़िल्मों में काम करना चाहते थे। उन्हें 2018 में मुंबई में एक फ़िल्म में काम भी मिल गया था। मोहित ने यह बात फ़ेसबुक पर डाली थी। इस पर सोनिया ने कमेंट किया था। इसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी और दोस्ती शादी तक पहुँच गई। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी करने का फ़ैसला किया।

लव जिहाद के इस अजीब मामले में शादी के कुछ दिन पहले महिला ने बताया कि वह मुस्लिम है और उसका सही नाम नाज़रीन अंसारी है। उसने मोहित के साथ हिंदू की तरह रहने की इच्छा जताई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

मोहित का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद वह अपने घर चली गई। वहाँ से उसने फ़ोन कर कहा कि उसे आकर दिल्ली ले जाए। मोहित अपनी माँ पुष्पा देवी के साथ उसे लेने गए। मोहित का आरोप है कि रास्ते में आरोपित महिला के स्वजन ने उन्हें रोक लिया। जान से मारने की धमकी देकर रु० 80 हज़ार की मांग की।

मोहित ने बताया कि एक पुलिस वाले ने भी उन्हें झूठे मामले में फँसाने की धमकी दी। आरोप है कि इसके बाद मोहित और उसकी माँ को गोंडा के एक होटल के कमरे में बंद कर दिया गया। मोहित का धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया।

मोहित ने यह भी आरोप लगाया कि लव जिहाद की इस विचित्र कहानी में पास के एक अस्पताल में उसका ख़तना भी करा दिया गया। महिला के स्वजन ने मोहित से कहा कि यदि उसने यह बात किसी से बताई तो उसकी माँ को मार देंगे।

कुछ दिन बाद मोहित दिल्ली आ गया, लेकिन रहने का तौर तरीका एक हिंदू की तरह ही रखा। आरोप है कि ऐसे में महिला फिर अपने घर गोंडा चली गई।

वर्ष 2019 में गोंडा को कटरा बाज़ार थाने में युवती को भगाने के आरोप में मोहित के ख़िलाफ़ मुक़द्दमा दर्ज हुआ था। यह मुक़द्दमा युवती के पिता ने कराया था। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली से उसे बरामद किया। एसओ कटरा बाज़ार संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की जांच में मामला प्रेम प्रसंग का निकलकर आया था, दोनों ने शादी भी कर ली थी। वर्तमान में एक बच्ची भी है। यह बच्ची महिला के पास है। मोहित बच्चे को लेना चाह रहा है। पूरा विवाद उसी को लेकर है।

गोंडा के नगर कोतवाल आलोक राव का कहना है कि शिकायत में जिस होटल का जिक्र किया गया है, इस नाम का कोई भी होटल यहां नहीं है। वहीं डीआइजी देवीपाटन परिक्षेत्र राकेश सिंह का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

मोहित के मुताबिक़ उसकी एक बच्ची भी है। जब भी वह बच्ची को गोंडा से दिल्ली लाने की बात करता है तो सोनिया जान से मारने की धमकी देती है। वह हर महीने रु० 20 हज़ार की मांग भी कर रही है। सोनिया और उसके स्वजन से फ़ोन कर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फ़ोन रिसीव नहीं किया।

- Advertisement -

Views

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -
%d bloggers like this: