1.9 C
New York
Sunday 28 November 2021

Buy now

Ad

HomePoliticsIndiaकल्याण में फँसे मज़दूर इन नेताओं की बदौलत घर पहुँच पाए

कल्याण में फँसे मज़दूर इन नेताओं की बदौलत घर पहुँच पाए

भाजपा के राज्य सचिव और पूर्व विधायक नरेंद्र पवार ने इसके लिए एक विशेष प्रयास किया और अपने मूल राज्य उत्तर प्रदेश में जाने के लिए एक विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

|

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का कहर सबसे ज्यादा है। देश में लॉकडाउन का 5.0 चरण 1 जून से लागू होने वाला हैं। ऐसे में मुंबई के निकट कल्याण में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अभी भी फंसे पड़े हैं। लॉकडाउन के कारण सारे काम-धंधे बंद पड़े है और श्रमिकों को न तो पैसे मिल रहे है और न ही जरूरी सामग्री, इसलिए श्रमिक अपने घर वापस लौटने के लिए मजबूर है।

ई-पास और यात्रा की व्यवस्था न होने पर श्रमिक पैदल ही घर जाने के लिए मजबूर थे। भाजपा के राज्य सचिव और पूर्व विधायक नरेंद्र पवार ने रेलवे मिनिस्ट्री से बात कर के उत्तर प्रदेश के लिए एक स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर श्रमिकों को यूपी के लिए रवाना किया।

तालाबंदी जारी रही, कल्याण पश्चिम में बड़ी संख्या में विदेशी कर्मचारी फंसे हुए थे। लॉकडाउन ने श्रमिकों को अपने घर लौटने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि शहर में व्यवसाय बंद हो गए हैं, लेकिन लाइसेंस और यात्रा की व्यवस्था की कमी के कारण श्रमिक चिंतित हैं। भाजपा के राज्य सचिव और पूर्व विधायक नरेंद्र पवार ने इसके लिए एक विशेष प्रयास किया और अपने मूल राज्य उत्तर प्रदेश में जाने के लिए एक विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर कार्यकर्ताओं को विदाई दी।

Also read: Narayan Rane demands imposition of president’s rule in Maharashtra

पवार ने श्रमिकों से बात की और उनकी हर जरुरी चीजों पर ध्यान दिया। विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस और पूर्व शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक की और कल्याण में फंसे श्रमिकों के लिए विशेष ट्रेनों की तत्काल व्यवस्था की मांग की।

कल्याण में फँसे मज़दूर इन नेताओं की बदौलत घर पहुँच पाए

पवार ने कहा, ‘मैंने कलेक्टर और तहसीलदार से बात की और सोशल डिसतेनसिंग का पालन किया। उसके बाद, रेलवे विभाग ने स्पेशल ट्रेनें उपलब्ध कराईं।’

नरेंद्र पवार ने सभी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया और उनके लाइसेंस को हटा दिया, जिससे उनके गाँव लौटने का मार्ग प्रशस्त हुआ। शिविर के माध्यम से उनका मेडिकल चेकअप भी पूरा कर लिया गया है। ट्रेन उपलब्ध होने के बाद हजारों कार्यकर्ता खुशी-खुशी अपने घरों को रवाना हो गए। जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर और तहसीलदार दीपक अखाडे ने सभी श्रमिकों के लिए भोजन और पीने के पानी की व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा।

Also read: Rahul Gandhi: We aren’t key decision-maker in Maharashtra

पूर्व विधायक नरेंद्र पवार ने कार्यकर्ताओं से अपील की, अपने स्थान पर जाने के बाद प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें और कोरोनावायरस से मुक्ति के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखें।

इस मौके पर वहा उप पुलिस अधीक्षक बसवराज शिवपूजे, महात्मा फुले पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बंकर, टिटवाला पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालाजी पंधारे, रेलवे पुलिस निरीक्षक वाल्मीक शार्दुल, स्टेशन निदेशक होटकर, स्टेशन प्रबंधक जैन, सहायक पुलिस निरीक्षक डोले और अन्य अधिकारी और पार्षद कुणाल पाटिल, पार्षद उपकेश भोईर, भाजपा महासचिव अमित धाकड़, बुधराम सरनोबत, रवि गुप्ता, शक्ति भोईर, आरपी मिश्रा, संतोष शिंगोले, अनंत पाटिल, प्रकाश पाटिल, महेंद्र मिराजकर, सुरेश कनौजिया, संजय करभरी, झक्की पाकुड़े, प्रताप तुमकर, विनायक भगत और अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Sirf News needs to recruit journalists in large numbers to increase the volume of its reports and articles to at least 100 a day, which will make us mainstream, which is necessary to challenge the anti-India discourse by established media houses. Besides there are monthly liabilities like the subscription fees of news agencies, the cost of a dedicated server, office maintenance, marketing expenses, etc. Donation is our only source of income. Please serve the cause of the nation by donating generously.

Support pro-India journalism by donating via UPI to surajit.dasgupta@icici

I have requested Hon’ble PM to immediately stop flights from those countries which are affected by new variant. Any delay could be very harmful.

Humbly extend my gratitude to the people of Tripura for giving us the right mandate to stop TMC's smear campaign & keeping faith on BJP's model of Governance.

A heartiest congratulations to our brethren of BJP workers from Tripura.

उन्नत तकनीक के माध्यम से गुणवत्तायुक्त बेहतर सड़क यातायात स्थापित करने हेतु प्रयासरत है, @uppwdofficial

जनपद बहराइच में टेड़वा अल्पीमिश्र सम्पर्क मार्ग के किमी-1 एवं किमी-2 में मरम्मतीकरण/मजबूतीकरण कराये जाने हेतु रू. 47.56 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई।

#PWDMadeRoadNetworksInUP

प्रकृति से हमारे लिये खतरा तभी पैदा होता है जब हम उसके संतुलन को बिगाड़ते हैं या उसकी पवित्रता नष्ट करते हैं।

प्रकृति मां की तरह हमारा पालन भी करती है और हमारी दुनिया में नए-नए रंग भी भरती है।

#MannKiBaat

Read further:

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisment -

Now

Columns

[prisna-google-website-translator]