72 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा और डेटा सर्विस रहेगी बंद

0

चंडीगढ़ – डेरा सच्चा सौदा के फैसले से एक दिन पहले पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की हुई ज्वाइंट बैठक में तीनों राज्य में तुरंत प्रभाव से मोबाइल इंटरनेट सेवा और डेटा सर्विस को बंद करने का निर्णय लिया गया है।
हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने बताया कि 72 घंटे तक पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवा और डेटा सर्विस बंद रहेगी। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा का एक संयुक्त कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। 18 अर्ध सैनिक बलों की और कंपनियां राज्य में पहुंच जाएंगी।
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने गुरुवार को सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अभी के हालातों को देखते हुए सरकार ने तुरंत प्रभाव से पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवा और डेटा सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। इंटरनेट सेवाएं गुरुवार से 72 घंटे तक बंद रहेंगी।
उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। राम निवास ने बताया कि चंडीगढ़ आने वाली पैसेंजर ट्रेन को बंद करने का भी आग्रह किया गया है। प्रदेश में पहले से ही बसों की सर्विस बंद कर दी गई है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि डेरा समर्थकों को प्रमुख और संदवेदनशील जगहों से हटाया जा रहा है और उन्हें दूसरी जगहों पर भेजा जा रहा है। इसके लिए 10 डयूटी मजिस्ट्रेट, 10 एसपी रैंक के अधिकारियों को भी विभिन्न जगहों पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।