Wednesday 27 January 2021
- Advertisement -

लव जिहाद ― युवती से राज बन मिला समीर, किया दुष्कर्म

युवक ने उसे अपना फर्जी नाम राज बताया। दोस्ती होने पर दोनों ने मोबाइल नंबर एक-दूसरे को दिए और फिर बात होने लगी

- Advertisement -
Crime लव जिहाद ― युवती से राज बन मिला समीर, किया दुष्कर्म

इंदौर में एक लव जिहाद के नए मुआमले में 26 वर्षीय युवती की शिकायत पर पुलिस ने एक युवक पर केस दर्ज किया है। युवती का आरोप है कि एक मुसलमान युवक ने हिन्दू नाम बताकर उससे दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। युवक ने अपने पिता से भी उसे मिलवाया था। इतना ही नहीं, मुसलमान परिवार ने हिन्दू लड़की से रुपए लेकर मोबाइल और गाड़ी भी ख़रीदी। पुलिस अब संदिग्धों की तलाश में जुटी है।

महिला थाना उपनिरीक्षक रश्मि पाटीदार ने बताया कि युवती की शिकायत पर समीर नामक युवक और उसके पिता के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह निजी कंपनी में नौकरी करती है।

चार साल पहले उसकी युवक से ऑफ़िस जाते रास्ते में मुलाक़ात हुई थी। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती हो गई। युवक ने उसे अपना फ़र्ज़ी नाम राज बताया। दोस्ती होने पर दोनों ने मोबाइल नंबर एक-दूसरे को दिए और फिर बात होने लगी।

कुछ दिनों बाद युवक ने उससे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। उसने अपने पिता से भी उसे मिलवाया। इसके बाद भरोसे में लेकर उसने उसके साथ संबंध बनाए। उन्होंने उसे अपनी बातों में लेकर उससे बाइक और मोबाइल भी ख़रीदवा लिया। इसके बाद वे कार की डिमांड करने लगे। लड़की के मना करने पर वे शादी की बात से पलट गए। इसके बाद उन्होंने लड़की को धमकाया भी।

लड़की ने जब लड़के से संपर्क किया तो उसने भी पिता की हाँ में हाँ मिलाते हुए शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद परेशान लड़की ने राज के बारे में जानकारी लेनी शुरू की। इस दौरान उसे पता चला कि राज का असली नाम समीर है और वह मुसलमान है। यह पता चलने पर युवती ने पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क किया और फिर उनके कहने पर महिला थाने पहुँचकर केस दर्ज करवाया।

यह कोई पहली बार नहीं है जिसमें एक मुसलमान युवक ने स्वयं को हिन्दू बता कर नाबालिग़ और मासूम लड़की को अपने जाल में फँसाया है। पिछले कुछ सालों में लव जिहाद के तमाम हैरान करने वाली घटनाएँ सामने आई हैं।

इस तरह की डरावनी कहानियों में कई केसिज़ ऐसे भी हैं जिनमें मुसलमान युवक अपनी पहचान हिन्दू बता कर किसी अन्य मज़हब की युवती से शादी करता है और कुछ समय बाद उन पर इस्लाम अपनाने का दबाव बनाता है। दबाव बनाने के दौरान प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी, लड़की के साथ मारपीट, यौन हिंसा, बीफ़ खाने का दबाव बनाना, हिंदू धर्म और हिंदूओं का मज़ाक बनाना, पीड़िता को उसके परिवार से अलग करना जैसी हरकतें की जाती हैं।

- Advertisement -

Views

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: