Sorry, you have Javascript Disabled! To see this page as it is meant to appear, please enable your Javascript! See instructions here
Home Politics India केरल: पति पर पत्नी को सांप से डसवाकर मारने का आरोप

केरल: पति पर पत्नी को सांप से डसवाकर मारने का आरोप

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने कहा, यह एक अलग तरह का मामला है, जिसकी जांच वैज्ञानिक तरीके से कराई जाएगी, यह टेस्ट राज्य से बाहर कराया जाएगा

0

केरल से अद्भुत घटना की ख़बर आई है जहाँ एक लड़की की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने एक सांप का पोस्टमार्टम किया है! पच्चीस वर्षीय उत्तरा की मौत 7 मई को कथित तौर पर सांप के काटने से हो गई। मामले की जांच कराई गई तो पता चला कि इस हत्या का षड़यंत्र रचा गया था जिसके तहत लड़की का पति ही सांप लेकर आया था।

लड़की की मौत के बाद पुलिस जांच के लिए घटनास्थल पहुंची। जाँच में पता चला कि नज़दीक कहीं एक सांप को दफ़नाया गया है। फ़ॉरेंसिक विशेषज्ञ वाली पुलिस टीम ने सांप का ही पोस्टमॉर्टम किया और रिपोर्ट तैयार की। अब इस मर्डर केस में सांप के डीएनए की जांच की जाएगी।

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने कहा कि यह एक अलग तरह का मामला है जिसकी जांच ‘वैज्ञानिक’ तरीके से करवाई जाएगी।

इसे भी पढ़े: Dalits, feeling cheated by Christianity, returning to Hinduism in Kerala

उन्होंने कहा, ‘यह पहली बार हो रहा है जब हम किसी मरे हुए सांप का डीएनए टेस्ट जांच के सिलसिले में कर रहे हैं। यह टेस्ट राज्य से बाहर कराया जाएगा। मैंने निर्देश दिया है कि जांच टीम 90 दिनों के भीतर चार्जशीट तैयार करे।’

लड़की की मौत के बाद शव को 7 मई को केरल के एक प्राइवेट अस्पताल लाया गया। शव परीक्षण में यह साफ हुआ कि उत्तरा की मौत सांप काटने से हुई है। दूसरे दिन एक कोबरा उत्तरा के पति सूरज के बेडरूम से मिला।

इसे भी पढ़े: Kerala: First affected, first to recover from COVID

पुलिस ने बताया लड़की को ससुराल में इससे पहले भी एक बार सांप ने काटा था। जब यह जानकारी सामने आई तो पुलिस ने पूछताछ शुरू की। अब तक सामने आई जांच के मुताबिक यही पता चला है कि सूरज अपनी पत्नी को मारने के लिए सांप का इस्तेमाल कर रहा था।

मौत के बाद पीड़ित परिवार ने कहा उनकी बेटी की मौत में कुछ संदिग्ध है। पुलिस का दावा है कि पैसा इस हत्या के पीछे की वजह है। दहेज के तौर पर सूरज को भारी-भरकम सामान और रुपये मिले थे लेकिन वह अपनी पत्नी से खुश नहीं था। वह चाहता था कि धन हड़प ले और नई शादी करे।

पुलिस को डिजिटल साक्ष्य के तौर पर आरोपी के मोबाइल से सांप काटने के संबंध में कई विडियोज मिले। आरोपी 3 महीने से ऐसे वीडियोज देख रहा था। आरोपी सांपों को काबू में रखने के तरीके भी सीख रहा था।

पुलिस ने बताया, सूरज ने एक रसेल वाइपर एक सपेरे से 2 मार्च को खरीदा। आरोपी ने 2 मार्च को भी सांप के जरिए पत्नी की हत्या की कोशिश की थी। सांप ने उत्तरा को काटा भी, 22 अप्रैल को वह अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुई। ठीक होने के बाद वह अपने पिता के घर कोल्लम में गई। आरोपी पति ने एक बार फिर कोबरा सांप 6 मई को खरीदा और पत्नी के ऊपर छोड़ दिया जब वह सो रही थी।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि उसने देखा सांप दो बार पत्नी को काटा था। 7 मई की सुबह हर दिन की तरह की वह रूम से बाहर आया। उसकी मां ने देखा कि उत्तरा की हालत ठीक नहीं है। अस्पताल में जब तक उसे लाया गया, उसकी मौत हो चुकी थी।

NO COMMENTS

For fearless journalism