Saturday 25 September 2021
- Advertisement -
HomeSportsमेसी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी उसे मारादोना का समकक्ष नहीं बनाता —...

मेसी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी उसे मारादोना का समकक्ष नहीं बनाता — केम्पेस

'मेसी मारादोना के स्थान पर तो हैं पर दुनिया भर में जिस प्रकार दिएगो की एक तरह से पूजा होती है, उस सितारे से भी अधिक चमकना मुश्किल है'

सन 1978 में अर्जेंटीना की विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी मार्यो केम्पेस ने कहा है कि लिओनेल मेसी की तुलना दिएगो मारादोना से नहीं की जा सकती है। लियोनेल मेसी ने छह मैचों में चार गोल किए और पांच गोलों में अहम् भूमिका निभाई पर उन्हें हाल ही में संपन्न कोपा अमेरिका में सफलता के शिखर पर पहुंची अर्जेंटीना की टीम से सहायता मिली।

महाद्वीपीय टूर्नमेंट एक मेसी शो बन गया और 34 वर्षीय फुटबॉलर ने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ खेले और अर्जेंटीना को फाइनल में ब्राजील को 1-0 से हराने में मदद की। एक परिणाम के रूप में ला अल्बिकेलस्टे ने प्रमुख ट्राफियों के अपने 28 साल के निराशाजनक प्रदर्शन का अंत किया। इसके साथ ही मेसी ने 151 मैचों के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन का टीम का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

ब्राजील पर कोपा की अंतिम जीत से पहले अर्जेंटीना के साथ मेसी के कारनामों में अंडर -20 विश्व कप (2005) और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में एक स्वर्ण पदक शामिल था हालांकि अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद केम्पेस अभी भी आश्वस्त नहीं हैं कि उनके साथी देशवासी को दिवंगत दिएगो मारादोना को ग्रहण करने वाला अब तक का सबसे महान माना जा सकता है।

मार्का के अनुसार, केम्पेस ने कहा, “मेसी के लिए दुर्भाग्य यह है कि वह मारादोना के स्थान पर तो थे पर दुनिया भर में जिस प्रकार दिएगो की एक तरह से पूजा होती है, उस सितारे से भी अधिक चमकना मुश्किल है। अगर मेसी मारादोना से भी बेहतर बनना चाहते हैं तो लगातार चार विश्व कप जीतने पर भी वह इसे हासिल नहीं कर पाएंगे। उन्होंने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है। चाहे वह कितनी भी जीतें या क्या जीतें, इसकी तुलना दिएगो ने जो की उससे कभी नहीं की जा सकती।

34 वर्षीय, 28 वर्षों में अर्जेंटीना को अपनी पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी के लिए मार्गदर्शन करने के बाद वर्तमान में तीन सप्ताह की छुट्टी पर है। मेसी की अगुवाई वाली टीम ने रियो डी जनेरियो के माराकाना में कोपा अमेरिका फाइनल में ब्राजील को 1-0 से हराया।

मेसी और बार्सिलोना एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करने के करीब हैं जो उन्हें अपने करियर के अंत तक क्लब में बनाए रखेगा। कप्तान कथित तौर पर अपने पिछले वेतन के 50% पर पांच साल के अनुबंध के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए तैयार है।

मेसी ने बार्सिलोना के साथ 17 सीज़न में 35 क्लब खिताब जीते हैं, जिसमें चार यूईएफए चैंपियंस लीग शामिल हैं, और गोल (672) और प्रदर्शन (778) के लिए क्लब रिकॉर्ड बनाए हैं।

To serve the nation better through journalism, Sirf News needs to increase the volume of news and views, for which we must recruit many journalists, pay news agencies and make a dedicated server host this website — to mention the most visible costs. Please contribute to preserve and promote our civilisation by donating generously:

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

"I Built My New Linux Gaming Desktop in 2021 with AMD (CPU+GPU) and GNU Guix" https://boilingsteam.com/how-i-built-my-new-linux-gaming-desktop-in-2021-with-amd-cpugpu-and-gnu-guix/

The National Informatics Centre, a crucial link in the “Digital India” initiative, got a quick lesson in judicial independence from the Supreme Court.
https://trib.al/OtDWgAG

Did Sood ‘cash in’ on welfare?

On Frankly Speaking, Actor & Humanitarian @SonuSood takes direct questions from Navika Kumar; opines on functioning of Central agencies in #India.

Unmissable interview on #FranklySpeakingWithSonuSood at 10 PM; Sun 10 AM & 8 PM.

Read further:
- Advertisment -

Popular since 2014

EDITORIALS

[prisna-google-website-translator]