Kalank

मुम्बई — प्रशंसकों को दो बढ़िया गाने ‘घर मोर परदेसिया’ और ‘फर्स्ट क्लास’ से मोहित करने के बाद, फ़िल्म कलंक के निर्माता जल्द ही तीसरे गीत का अनावरण कर रहे हैं। फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘कलंक नहीं, इश्क है’ अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया है और गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार गीत का मोन्ताज वीडियो आलिया भट्ट और वरुण धवन के पात्रों — रूप और ज़फर — पर केंद्रित होगा जिसमें माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर सहित अन्य कलाकारों को शामिल किया जाएगा।

कलंक के लिए संगीत तैयार करने वाले प्रीतम चक्रवर्ती ने बताया कि यह गीत किरदारों की भावनाओं को उजागर करता है। उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया है, “मैं अमिताभ (भट्टाचार्य) को ‘कलंक’ जैसे शब्द के साथ एक गीत लिखने का श्रेय दूंगा। यह आसान नहीं है। उन्होंने उस गीत के कई संस्करण लिखे, जिसमें से एक को मैंने चुना।”

चक्रवर्ती ने कहा कि गायक अरिजीत ने इस ट्रैक को आत्मीय और सुंदर बनाने के लिए इसमें अपनी ऊर्जा का निवेश किया है। प्रीतम ने यह भी बताया कि निर्देशक अभिषेक वर्मन का संक्षिप्त विवरण क्या था। “निर्देशक अभिषेक वर्मन का हमारे लिए निर्देश बहुत स्पष्ट था। ‘यह एक ख़ूबसूरत रोमांटिक नंबर होना चाहिए जो उस भावना को रेखांकित करता है जब वह शुरू होता है वह शुरुआत है किसीको बेइंतहा प्यार करने का।”

चक्रवर्ती ने आगे कहा कि गीत नकारात्मक नहीं है और यह “भारतीय आध्यात्म और सूफ़ी परंपरा पर आधारित” है।