37.6 C
New Delhi
Thursday 2 July 2020

कांग्रेस 2019 के इलेक्शन मोड में, ओबीसी को टारगेट करने की तैयारी

उन्होंने कहा कि इस दौरान ओबीसी समाज के अलग-अलग राज्यों के प्रतिनिधि अपने मुद्दों को भी राहुल गांधी के समक्ष रखेंगे और संवाद करेंगे

नई दिल्ली—कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों की तैयारी प्रारम्भ कर दी है। इसके तहत पार्टी रणनीतिक रूप से उन राज्यों में प्रमुखता से ध्यान दे रही है, जहां आगामी लोकसभा से पहले विधानसभा चुनाव होने संभावित हैं।
कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत इसके लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति/जनजाति और ओबीसी को टारगेट कर रहे हैं। इस रणनीति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 जून को पार्टी के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय सम्मेलन को तालकटोरा स्टेडियम में सम्बोधित करेंगे।
इसके अलावा, मध्यप्रदेश अध्यक्ष और सांसद कमलनाथ का भी एक पत्र वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने राहुल से राज्य में 26 जून को पार्टी के पूर्व नेता और मुख्यमंत्री रहे सुभाष यादव की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने की गुजारिश की है। वहीं कांग्रेस के ओबीसी विभाग के अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि पार्टी राहुल गांधी ओबीसी वर्ग के अखिल भारतीय अधिवेशन को 11 जून को दिल्ली में संबोधित करेंगे।
उन्होंने कहा कि इस दौरान ओबीसी समाज के अलग-अलग राज्यों के प्रतिनिधि अपने मुद्दों को भी राहुल गांधी के समक्ष रखेंगे और संवाद करेंगे। उल्लेखनीय है कि देश में ओबीसी एक बड़ा वोट बैंक है और पार्टी इसको भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। 2014 के चुनावों में भाजपा को ओबीसी मतदाताओं ने बड़ी संख्या में समर्थन दिया था।

Follow Sirf News on social media:

Leave a Reply

For fearless journalism

%d bloggers like this: