श्रीनगर— कश्मीर में रुक-रुक कर बारिश जारी रहने के बाद घाटी में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है जबकि घाटी के दक्षिणी हिस्सों में पानी का स्तर घट रहा है। अधिकारियों ने कल दक्षिण कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी की थी। आज ग्रीष्मकालीन राजधानी सहित मध्य कश्मीर के निचले इलाकों में भी बाढ़ की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने तथा निकास के लिए तैयार रहने को कहा गया है। खराब मौसम के चलते घाटी में आज स्कूल बंद हैं।

 

सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राम मुंशी बाग पर आज सुबह 10 बजे पानी 18 फुट के खतरे के निशान से ऊपर 20.87 फुट पर बह रहा था।

उन्होंने कहा कि झेलम नदी और अन्य नदियों के तटबंधीय इलाकों में रहने वालों और मध्य कश्मीर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों का सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘मध्य कश्मीर में बाढ़ संबंधी कार्य के लिए तैनात कर्मियों को अपने सेक्टर एवं बीट्स में रिपोर्ट करने का कहा गया है।’’

श्रीनगर के उपायुक्त सैयद आबिद राशीद शाह ने कहा कि निचले इलाके और श्रीनगर में झेलम नदी के तट पर रहने वाले लोगों से सतर्क रहने और निकास के लिए तैयार रहने का अनुरोध किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘श्रीनगर के निचले इलाकों में हमने बाढ़ संबंधी चेतावनी जारी की है।’’