3.8 C
New York
Sunday 28 November 2021

Buy now

Ad

HomeCrimeगाय के साथ दुष्कर्म में एक बार फिर समुदाय विशेष लिप्त, एफआईआर...

गाय के साथ दुष्कर्म में एक बार फिर समुदाय विशेष लिप्त, एफआईआर दर्ज

शनिवार रात करीब 1 बजे चचोड़ा थाना क्षेत्र के बीनागंज में रामजानकी मंदिर माली मोहल्ला के चौक पर एक गाय के साथ आरोपी समर खान उर्फ कालू ने रेप किया

|

मध्य प्रदेश के गुना जिले में गाय के साथ दुष्कर्म करके हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित समर खान उर्फ कालू के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एफआईआर के अनुसार शनिवार रात करीब 1 बजे चचोड़ा थाना क्षेत्र के बीनागंज में रामजानकी मंदिर माली मोहल्ला के चौक पर एक गाय के साथ आरोपी समर खान उर्फ कालू ने रेप किया। आरोपी के इस कृत्य को राजेश माली ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

इसकी जानकारी देर रात में ही इलाके के लोगों में फैल गई। साथ ही आरोपी का वीडियो वायरल हो गया। आरोपी लखेरा मोहल्ला चचोड़ा का निवासी है।

इसे भी पढ़े: NSUI GS Shokit Ali Shaheen: India will become an Islamic state

रविवार को घटना की लिखित शिकायत बजरंग दल के लेटर हेड पर बीनागंज निवासी मुकेश शर्मा पुत्र कैलाश नारायण शर्मा द्वारा चचोड़ा थाना पुलिस को दी गई। मुकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि गौमाता के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते हुए आरोपी ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। उन्होंने घटना के साक्षी दो गवाहों की जानकारी भी पुलिस को देकर कार्रवाई की माँग की है।

मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी समर खान के खिलाफ में चचोड़ा थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 और धारा 505 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके बाद थाना पुलिस समर की गिरफ्तारी में जुट गई है।

पिछले साल जुलाई में मंगलौर से गाय के साथ दुष्कर्म का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। तब वहाँ मोहम्मद अंसारी नाम के एक शख्स को खेत में गाय के साथ दुष्कर्म करते हुए ग्रामीणों द्वारा देखा गया था। अंसारी ने पहले गाय के पाँवों को रस्सी से बाँधा और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

इसे भी पढ़े: Sutapa Maity’s FB posts: Judge if these can ‘incite riots’

अंसारी को रंगे हाथों पकड़ने के बाद जब गाँव के लोग उससे पूछताछ कर रहे थे तो उसकी कमीज की जेब से नारियल तेल की बोतल भी मिली थी, जिसे उसने दुष्कर्म को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया था। साथ ही जब वह पकड़ा गया, तब उसकी कमीज पर गोबर के भी निशान थे।

गाय, बकरी, कुतिया आदि से लंबे समय से दुष्कर्म में लिप्त मुसलमान

इस तरह की कई घटनाएँ पिछले कई वर्षों से सामने आ रही हैं जहाँ अभियुक्त प्रायशः मुसलमान होता है। इससे पहले जुलाई 2018 में मेवात के मरोड़ा गांव में आठ मुसलामानों ने हैवानियत दिखाते हुए एक बकरी के साथ अप्राकृतिक तौर पर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था।

साल के उसी महीने में इससे पहले उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के सिंघावली में अहीर थाना पुलिस ने चिरचिटा गांव के कल्लू पुत्र जानू की तहरीर पर 6 जुलाई को कुतिया से रेप करने का एक मामला दर्ज किया गया था।

2018 में ही राजस्थान के बाड़मेर के बायतू में बकरी से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया था।

17 जुलाई 2019 में कर्नाटक के मंगलौर में गाय के साथ दुष्कर्म करने वाला एक मामला सामने आया था जहाँ मुहम्मद अंसारी नाम के एक शख्स को खेत में गाय के साथ अप्राकृतिक सेक्स करते हुए ग्रामीणों द्वारा देखा गया था।

एकाध ऐसी घटनाओं में एनी समुदायों के लोग भी लिप्त मिले लेकिन इतनी भरी संख्या में केवल मुसलमानों को ही जानवरों के साथ कुकृत्य करता हुआ पाया जाता है। पश्चिमी एशिया में जब अमेरिका और नाटो का युद्ध अभियान चल रहा था तो अमेरिकी और यूरोपीय सैनिकों ने कई बार वहाँ के मुसलमानों को जानवरों के साथ दुष्कर्म करते हुए देखा। उन घटनाओं के वीडियोज़ उस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

हालाँकि जानवर के साथ यौन सम्बन्ध को इस्लाम में ज़िना (पाप) माना गया है, मनोरोग विशेषज्ञों का कहना है कि कट्टरपंथी इस्लाम में मानव पुरुष व स्त्री के बीच सहज संबंध की सम्भावना कम होने के कारण इनमें से कई लोगों में ऐसी मानसिक विकृतियाँ पैदा हो जाती हैं।

Sirf News needs to recruit journalists in large numbers to increase the volume of its reports and articles to at least 100 a day, which will make us mainstream, which is necessary to challenge the anti-India discourse by established media houses. Besides there are monthly liabilities like the subscription fees of news agencies, the cost of a dedicated server, office maintenance, marketing expenses, etc. Donation is our only source of income. Please serve the cause of the nation by donating generously.

Support pro-India journalism by donating via UPI to surajit.dasgupta@icici

Samyama study fMRI scans find meditators' ability to voluntarily & dynamically influence & control certain brain connectivity based on meditation-related specific tasks such as focused breath watching.

Watch recent talk➡️https://bit.ly/30SsfcX
Article➡️https://bit.ly/30JDioV

People need to be more cautious and take proper precautions like masking & social distancing: PM @narendramodi at key COVID-19 meeting

IBM says it is 3X more expensive to manage PCs than Macs (2016) https://www.computerworld.com/article/3131906/ibm-says-macs-are-even-cheaper-to-run-than-it-thought.html

Read further:

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisment -

Now

Columns

[prisna-google-website-translator]