मेट्रो किराये पर केजरीवाल दिखावे की राजनीति न करें – मंगू सिंह

0
267

नई दिल्ली – दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने किराये में बढ़ोतरी मामले में केजरीवाल सरकार पर दिखावे की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

दरअसल अक्टूबर से मेट्रो के किराये में प्रस्तावित वृद्धि पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के निर्देश के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली सरकार की तरफ से रोक लगा दी है। इससे पहले परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को डीएमआरसी प्रमुख को मेट्रों के किराया बढ़ोत्तरी संबंधि पुराने दस्तावेजों से दोपहर ढाई बजे दिल्ली सचिवालय बुलाया था। इसीके बाद डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने ये बयान दिया।

मंगू सिंह ने कहा, ‘किराए में 10 अक्टूबर से होने वाली बढ़ोतरी को लेकर दिल्ली सरकार दिखावे की राजनीति कर रही है। उन्हें पहले से ही पता था कि इस आदेश से किराया बढ़ाने का फैसला नहीं बदलेगा और किराया जरूर बढ़ेगा क्योंकि किराया निर्धारण समिति की सिफारिश मानना जरूरी है।‘

दूसरी ओर, गहलोत ने अपने पत्र में लिखा था कि दिल्ली सरकार किराए में बढ़ोतरी के खिलाफ है। उन्होंने पत्र में कहा कि यह भी साफ नहीं है कि किराया बढ़ाने वाली कमिटी ने दिल्ली सरकार के पक्ष को तवज्जो दी है या नहीं। गहलोत ने पत्र में कहा कि डीएमआरसी द्वारा किराए में बढ़ोतरी की बात से पूरी दिल्ली के लोग परेशान होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पूरे मामले की जांच करेगी।

Leave a Reply