Wednesday 1 February 2023
- Advertisement -
PoliticsIndiaवसुंधरा राजे ने कांग्रेस के भारत बंद को ‘ड्रामा’ बताया

वसुंधरा राजे ने कांग्रेस के भारत बंद को ‘ड्रामा’ बताया

राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के तीन लाख किसानों को फायदा पहुंचाने के लिये 50 हजार रूपये तक के ऋण माफ करने का निर्णय किया है

जयपुर—राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को ‘ड्रामा’ बताते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का फैसला जनता को राहत पहुंचाने के लिए किया है।

राजे अपनी राजस्थान गौरव यात्रा के तहत हनुमानगढ़ जिले के भादरा कस्बे में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि यह उनकी जानकारी में था कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों का बजट प्रभावित हो रहा है इसलिये उन्होंने वैट घटाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने से किसानों, महिलाओं, विद्यार्थियों, सरकारी कर्मचारी सहित जो लोग अपने वाहन का उपयोग करतें हैं, उन्हें फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी इस तरह की परेशानियों को समझते हैं इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना शुरू की है जिसके तहत गरीब महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया है और प्रदेश में इस योजना से करीब 33 लाख महिलाएं लाभान्वित हुई हैं।

कांग्रेस के भारत बंद की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आज देशभर एक ‘ड्रामा’ चल रहा है लेकिन राजस्थान में इसका कोई असर नहीं है। हमने जनहित में पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का निर्णय किया है।

राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के तीन लाख किसानों को फायदा पहुंचाने के लिये 50 हजार रूपये तक के ऋण माफ करने का निर्णय किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पिछले 50 वर्षों में बहुत कुछ कर सकती थी लेकिन उसने नहीं किया। जब मैंने पिछले विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता संभाली तो प्रदेश भारी कर्जे में डूबा था लेकिन मैंने जनता के कार्यों के लिए धन नहीं होने का कोई बहाना नहीं बनाया और जनता के लिये जो कुछ भी हो सकता था वह किया।

Click/tap on a tag for more on the subject

Related

Of late

More like this

[prisna-google-website-translator]