गुजरात में सोशल मीडिया व पीआर एजेंसियों के भरोसे कांग्रेस

0

नई दिल्ली – कांग्रेस पार्टी अपनी जमीनी पकड़ और मजबूत बनाने की कवायद में जुट गई है। फिलहाल पार्टी ने गुजरात विधानसभा के मद्देनजर सोशल मीडिया और पीआर एजेंसियों के सहारे चुनाव में उतरने की तैयारी की है।
इसी सिलसिले में पार्टी ने सोशल मीडिया कंपनियों के साथ दिल्ली में पार्टी के वॉर रूम में बैठक की। पार्टी ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद अब विधानसभा की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी की इस वॉर रूम में बैठक में सोशल मीडिया और पीआर एजेंसियों से 8 घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया।

हालांकि पार्टी ने इस चुनाव के लिए ये रणनीति बनाई है कि इस बार पार्टी इस चुनाव को ‘राहुल बनाम मोदी’ नहीं बनाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया और चुनाव कैम्पेन से जुड़ा काम निक्सन कंपनी को मिल सकता है। गोआ में भी इसी कंपनी ने संभाला था काम, जहां कांग्रेस 18 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

कांग्रेस के गुजरात अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के अनुसार, ‘मोदी व अमित शाह हर हथकंडा अपनाते हैं और अपनाएंगे।इसलिए हमने तय किया कि रणनीति हम ही बनाएंगे, लेकिन तकनीकी मदद की। जरूरत पड़ने पर छोटे पैमाने पर ही इनका साथ लेंगे। सबका प्रेजेंटेशन हमने देखा है।’

कांग्रेस की चिंता यह है कि गुजरात का 18 से 35 साल के बीच का युवा कांग्रेस शासन से परिचित नहीं है क्योंकि अर्से से वो राज्य की सत्ता से बाहर है। इन युवाओं तक सोशल मीडिया के जरिये पहुंचना कांग्रेस के लिए चुनौती है।

Leave a Reply