2.4 C
New York
Saturday 27 November 2021

Buy now

Ad

HomePoliticsIndiaकांग्रेस शुरू करेगी देशव्यापी ‘हक़ मांगो’ अभियान

कांग्रेस शुरू करेगी देशव्यापी ‘हक़ मांगो’ अभियान

|

नई दिल्ली — कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ देशव्यापी ‘हक़ मांगो अभियान’ शुरू करने का ऐलान किया है। पार्टी का आरोप है कि प्रचंड बहुमत देकर केंद्र की सत्ता सौंपने वाली जनता को मोदी सरकार धोखा दे रही है।

प्रदेश में किसानों और बेरोज़गार नौजवानों की दयनीय स्थिति को लेकर कांग्रेस सभी जनपदों में ज़िला-शहर कांग्रेस कमेटियों के ज़रिए ‘हक़ मांगो अभियान’ चलाएगी और चौपाल और पंचायत कार्यक्रम आयोजित करेगी जहाँ ‘न क़र्ज़ माफ़ी, न रोज़गार का मौक़ा/ प्रचण्ड बहुमत, फिर भी प्रचण्ड धोखा’ जैसे नारे लगाए जाएंगे। इसकी शुरुआत गुरुवार को उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर अलीगढ़ से करेंगे।

इसके बाद बब्बर 16 जून को आगरा, 17 को गौतमबुद्ध नगर, 19 को लखनऊ, 20 को उन्नाव और 21 जून को बाराबंकी में किसानों एवं बेरोज़गार नौजवानों की पंचायत व चौपाल में हिस्सा लेंगे।

प्रदेश प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की सरकार किसानों की मूलभूत समस्याआें के प्रति क़तई संवेदनशील नहीं हैं, आये दिन किसानों द्वारा अपनी न्यायोचित मांगों के निराकरण की बात कहने पर उन्हें लाठी और गोलियों का शिकार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की उपेक्षापूर्ण नीतियों के चलते आज किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन संवेदनहीन सरकार के कानों तक किसानों का करुण क्रन्दन सुनाई नहीं पड़ रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की प्रचण्ड बहुमत की सरकार होने के बावजूद किसानों का क़र्ज़ मुआफ़ नहीं किया गया। यही स्थिति देश व प्रदेश के बेरोज़गार नौजवानों की है जिनसे चुनाव के दौरान रोज़गार के अवसर मुहैया कराये जाने का वादा किया गया था।

बाजपेयी ने कहा कि स्थिति यह है कि केन्द्र सरकार को 3 वर्ष तथा प्रदेश सरकार को लगभग 100 दिन पूरे हो गये हैं लेकिन अभी तक बेरोज़गारों व किसानों के लिए कोई ठोस क़दम नहीं उठाये गये हैं। अब कांग्रेस ने जनता की आवाज़ उठाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता बब्बर ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरे देश में किसान की स्थिति बहुत नाज़ुक हो गयी है। किसान अपने हक़ की मांग कर रहा है लेकिन भाजपा सरकार उसका दमन कर रही है। मध्य प्रदेश की जनता ने जिस भाजपा को डेढ़ दशक तक सत्ता की बागडोर सौंपी उसी की सरकार हक़ मांग रहे किसानों पर गोलियां दाग रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष में कांग्रेस उनके साथ है। भाजपा के शासन वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में किसानों का दमन किया जा रहा है। इसलिए पार्टी पूरे देश में किसानों के हक की लड़ाई लड़ेगी और इसके लिए ‘हक़ मांगो अभियान’ शुरू किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने मोदी सरकार को ‘सूट-बूट’ और ‘बैंड-बाजा’ की सरकार क़रार देते हुए कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता उसकी ग़लत नीतियों का मुक़ाबला करेगा। उन्होंने भाजपा पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि गांधी का विचार जब तक ज़िंदा रहेगा, देश में बंटवारे की सियासत कमज़ोर ही रहेगी।

Sirf News needs to recruit journalists in large numbers to increase the volume of its reports and articles to at least 100 a day, which will make us mainstream, which is necessary to challenge the anti-India discourse by established media houses. Besides there are monthly liabilities like the subscription fees of news agencies, the cost of a dedicated server, office maintenance, marketing expenses, etc. Donation is our only source of income. Please serve the cause of the nation by donating generously.

Support pro-India journalism by donating via UPI to surajit.dasgupta@icici

Centre's bid to curb crypto … Bill to regulate on the table.

Why does crypto need curbs? Should India just ban crypto? Find out from the best experts.

@Subhashgarg1960 & @DrArunaSharma6 join Rahul Shivshankar on CONVERSE INDIA @ 8:30pm.

#CryptoCurbs

Well-known Tamil film director Perarasu has thanked #TamilNadu Chief Minister #MKStalin (@mkstalin) for his reassuring statement on women's safety.

Read: https://bit.ly/313NVTW

Stumps in Kanpur 🏏

India lost Shubman Gill early, finishing day three on 14/1, with a lead of 63.

#WTC23 | #INDvNZ | https://bit.ly/IndNZ-1

चमचो के हालात एसा होने के बावजूद भी बुढ़ऊ भाइ बहेन की खुशी के लिए चुनावो मे एसा करते फिर रहे है | 😂

Read further:

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisment -

Now

Columns

[prisna-google-website-translator]