Friday 28 January 2022
- Advertisement -

योगी ने औरैया हादसे पर आईजी से मांगी रिपोर्ट

सीएम योगी ने कमिश्नर और कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है

उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे पर कानपुर रेंज के कमिश्नर और आईजी से रिपोर्ट मांगी है।

हादसे के शिकार मजदूर लॉकडाउन के बीच एक ट्रक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। औरैया के पास उनकी ट्रक की टक्कर एक अन्य ट्रक से हो गई।

योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गँवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

इसे भी पढ़े: योगी तक पहुँचा रोहित का मामला — सिर्फ़ न्यूज़ की ख़बर का असर

सीएम योगी ने कमिश्नर और कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने का कि जो लोग भी इसके जिम्मेदार पाए जाएँगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हादसे पर सीएम ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ”जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है। मेरी संवेदनाएँ मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। पीड़ितों को हरसंभव राहत प्रदान करने, घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जाँच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।”

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि हादसा सुबह करीब 3:30 बजे हुआ। 24 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 15-20 लोगों को चोटें आई हैं। उनमें से अधिकांश बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल हैं।

इसे भी पढ़े: Tablighi Jamaat at it again: 23 violate lockdown; FIR lodged

औरैया की चीफ मेडिकल ऑफिसर अर्चना ​श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 लोगों की मौत हो चुकी है। 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 15 लोगों की हालत गंभीर हैं। उन्हें सैफई पीजीआई रेफर किया गया है। ये सभी राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मजदूरों के पलायन को लेकर दी गई हिदायत के महज 12 घंटे बाद ही ये हादसा हो गया। शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत दी थी कि कोई भी मजदूर पैदल या असुरक्षित तरीके से यात्रा न करें।

इसको लेकर अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए थे। सीएम ने ये भी कहा था कि ट्रकों में भरकर मजदूरों को ले जाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दर्दनाक सड़क हादसे में बिहार के 6 मजदूरों की मौत हो गई थी। ये सभी मजदूर बिहार के गोपालगंज, आरा और पटना के रहने वाले थे।

वहीं बुधवार को मध्य प्रदेश के गुना में हुए एक ऐसे ही सड़क हादसे में आठ मजदूरों की जान चली गई, जबकि 50 से ज्यादा घायल हो गए। पिछले दिनों महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी ट्रेन ट्रैक पर सो जाने की वजह से 17 प्रवासी मजदूरों की जान चली गई थी।

Get in Touch

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_img

Related Articles

Editorial

Get in Touch

7,493FansLike
2,449FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Columns

[prisna-google-website-translator]
%d bloggers like this: