Sunday 25 October 2020

सुशांत के परिवार के ख़िलाफ़ चलाया जा रहा कैंपेन — विकास सिंह

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ़रेंस करते हुए निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के सुशांत की ज़िन्दगी में आने के बाद ही सुशांत की मानसिक स्थिति ख़राब हुई। विकास सिंह ने मीडिया पर सुशांत के परिवार को बदनाम करने के लिए कैंपेन चलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इससे अभियुक्ता रिया को फ़ायदा पहुँचाया जा रहा है।

वकील विकास सिंह ने कहा, ‘सुशांत सिंह की तीन बहनें आज मुझसे मिलीं और दुख जताया कि मीडिया में एक कैंपेन चलाया जा रहा है और परिवार को बदनाम किया जा रहा है। इसके पीछे की वजह रिया को फ़ायदा पहुंचाना है।’

विकास सिंह ने कहा, ‘एफ़आईआर में लिखा हुआ है कि मानसिक स्थिति ख़राब होने के बाद सुशांत सिंह राजपूत काफ़ी घबराए हुए रहते थे। आठ जून को जब सुशांत काफ़ी घबराए हुए थे तब उन्होंने अपनी बहन को फ़ोन किया। बहन ने सुशांत को वही दवा खाने के लिए कहा जो वह ख़ुद खाती थीं।’ विकास सिंह ने कहा कि यह सभी बातें एफ़आईआर में पहले से दर्ज हैं, इसके बावजूद कुछ चैनल कैंपेन चला रहे हैं।

विकास सिंह ने कहा, ‘सुशांत की कोई भी लाइफ़ इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं थी। यह भी अभियुक्तों को बचाने और झूठी बातें चलाने का तरीक़ा है। अगर यह सब नहीं रुका तो फिर जो चैनल ये झूठी ख़बरें चला रहे हैं उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही की जाएगी।’

दक्षिण फ़िल्मों की अभिनेत्री लक्ष्मी मंचू ने रिया चक्रवर्ती को कथित तौर पर घेरे जाने को लेकर मीडिया पर निशाना साधा था। इसके बाद विद्या बालन ने कहा, ‘यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे प्यारे युवा सितारे सुशांत सिंह राजपूत की असमय मौत मीडिया सर्कस बन गया है। महिला होने के नाते, रिया के ख़िलाफ़ होने वाली घटिया बातों से मेरा दिल टूट जाता है। आइए एक नागरिक के संवैधानिक अधिकारों के लिए कुछ सम्मान दिखाएँ और कानून को अपना काम करने दें।’

लगभग सभी बड़े मीडिया हाउसेस ने विद्या बालन के कथन को कवरेज दिया।

सुशांत के परिवार के ख़िलाफ़ चलाया जा रहा कैंपेन — विकास सिंह

हाल ही में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी रिया का समर्थन करते हुए एक ट्वीट किया। लेकिन तापसी के फैंस को ये बात उनकी जरा भी पसंद नहीं आई, जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उनकी जमकर क्लास लगा दी।

सुशांत के परिवार के ख़िलाफ़ चलाया जा रहा कैंपेन — विकास सिंह
जो चैनल झूठी ख़बरें चला रहे हैं, उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही की जाएगी‘ — सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह

सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि परिवार ने फ़ैसला लिया है कि उनके बेटे के नाम पर कोई फ़िल्म, किताब आदि लिखी या बनाई जाती है तो उनके पिता की लिखित सहमति लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो फिर उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही होगी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट पर 13 या 14 जून को हुई थी। सुशांत अपने कमरे में पंखे से लटकते पाए गए थे — या फिर मुंबई पुलिस ने ऐसा किन्हीं कारणों से दावा किया था। शुरुआत में मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही थी, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सीबीआई को मामला सौंप दिया गया। इस पूरे मामले में सीबीआई ने सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को मुख्य अभियुक्ता बनाया है। जाँच एजेंसी पिछले 10-12 दिनों से रिया समेत कई लोगों से घंटों तक पूछताछ कर चुकी है।

You may be interested in...

All