मुंबई में चार मंजिला इमारत ढहने से 7 की मौत

0

मुंबई – मुंबई शहर के जेजे मार्ग पुलिस थाना अंतर्गत भिंडी बाजार की पाकमोडिया स्ट्रीट स्थित आरसीवाला नामक चार मंजिला इमारत गुरुवार सुबह अचानक धराशायी हो गई। इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हैं। तकरीबन 60 से 65 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बचाव और राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ के जवान लगे हुए हैं।

गुरुवार की सुबह करीब 8.30 बजे जेजे मार्ग पुलिस थाना अंतर्गत भेंडी बाजार की पाकमोडिया स्ट्रीट स्थित आरसीवाला नामक चार मंजिला इमारत अचानक भरभराकर गिर गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की दस गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे जवानों ने बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया। बचाव कार्य में अग्निशमन के अलावा एनडीआरएफ के 45 जवान भी लगे हैं। इमारत के मलबे से तीन शव निकाले गए हैं और जेजे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए घायलों में से चार की मौत हो गई है। अन्य घायलों का इलाज जेजे अस्पताल में चल रहा है।

मलबे में तकरीबन 60 से 65 लोगों के फंसे होने की आशंका के कारण बचाव व राहत कार्य धीरे-धीरे लेकिन युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इमारत में 12 परिवार रहते थे। दुर्घटना के बाद पड़ोस की अन्य इमारतों को भी एहतियातन खाली करवा लिया गया है। इमारत में 12 रूम और छह गोदाम थे। गोदामों में सामान भरा हुआ था और कुछ लोग उसमें रह रहे थे, इसलिए जनहानि के साथ ही भारी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है। यह इमारत सौ साल पुरानी बताई जाती है और मनपा प्रशासन ने इमारत को खरतनाक घोषित करके खाली करने का नोटिस भी लगवा दिया था। मनपा के नोटिस को नजरअंदाज करके लोग इमारत में रह रहे थे।

Previous articleदोषी साबित होने पर चुनाव लड़ने पर क्यों न लगे आजीवन रोक – सुप्रीम कोर्ट
Next articleSaudi Arabian oil company evinces interest in Bengal

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.