हरियाणा से जुड़े फिल्मी सितारों ने राज्य की हिंसा पर चिंता जताई

0
211

मुंबई – पिछले दो दिनों से हरियाणा में हो रही हिंसात्मक घटनाओं को लेकर बालीवुड के सितारे भी चिंतित हैं। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम को सीबीआई अदालत द्वारा बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के फैसले से उनके कथित समर्थकों द्वारा शुरु की गई हिंसा में 32 लोगों की जान जा चुकी है सौ से ज्यादा लोग जख्मी हैं। बड़ी संख्या में आगजनी की घटनाओं में सरकारी संपत्तियों को नुकसाना पंहुचाया है। खास तौर पर हरियाणा से जु़ड़े रहे कलाकारों ने वहां हो रही हिंसा पर चिंता जताई है।

रणदीप हुड्डा ने कहा है कि कुछ लोग अपनी हरकतों से उनके राज्य का नाम खराब कर रहे हैं। रणदीप हुड्डा का कहना है कि वे राजनेता नहीं है, लेकिन वे सरकार से बेहतर प्रबंधन की उम्मीद कर रहे थे और उनको इस बारे में निराशा हुई। उन्होंने कहा कि आम लोगों को नुकसान पंहुचार डेरा सच्चा सौदा के समर्थक अपनी शैतानी सोच का सबूत दे रहे हैं, जिनके साथ सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस बात से दुखी हैं कि इस तरह की घटनाओं से उनके राज्य का नाम खराब होता है। उन्होने उम्मीद जताई कि सुरक्षा बल जल्दी ही वहां हालातो को काबू में पा लेंगे।

हरियाणा से एक और कलाकार मल्लिका शेरावत ने भी कहा है कि वहां जो कुछ हो रहा है, वो चिंतनीय है और इस पर काबू जल्दी पाना चाहिए। मलिका ने कहा कि बलात्कार के आरोपी बाबा के दोषी ठहराए जाने के बाद जो लोग उनके पक्ष में ये सब कर रहे हैं, वे सब कहीं न कहीं महिला विरोधी मानसिकता दिखा रहे हैं, जो बेहद दुखद है। मलिका ने उन दोनों युवतियो की जमकर सराहना की, जिन्होंने इस पूरे मामले को सामने रखा और बेहद कठिन लड़ाई लड़ी। उधर, सोशल मीडिया पर भी फिल्मी सितारों ने हरियाणा की हिंसा पर चिंता जताई है। ऋषि कपूर तो बाबा रामरहीम को फर्जी बाबा कह चुके हैं।

Leave a Reply