नयी दिल्ली— कर्नाटक में भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि पार्टी कर्नाटक विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को लेकर निश्चिंत है। उच्चतम न्यायालय द्वारा येदियुरप्पा सरकार को शनिवार शाम 4 बजे विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के निर्देश पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने को लेकर पूरी तरह से निश्चिंत है। पार्टी विधानसभा के पटल पर बहुमत सिद्ध करने में सफल होगी।
उन्होंने आज ट्वीट किया , ‘‘ भाजपा तैयार है और उसे कर्नाटक में विश्वासमत हासिल करने का भरोसा है। हम सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करेंगे। ’’

उनका यह ट्वीट उच्चतम न्यायालय के उस फैसले के बाद आया है जिसमें उसने कहा है कि कल चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराया जाये ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि राज्य में नवनियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास बहुमत है या नहीं।

कर्नाटक विधानसभा में 104 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। राज्यपाल वजुभाई वाला ने 117 विधायकों के समर्थन का हवाला देने वाले जद ( एस )- कांग्रेस गठजोड़ को सरकार बनाने का न्योता देने के बजाय भाजपा को न्योता दिया।

कर्नाटक विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 112 है। 224 सीटों में से दो को छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में राज्यपाल ने गत गुरूवार को बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई और उन्हें विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए 15 दिन का समय दिया था। कांग्रेस व जनता दल(सेक्युलर) ने राज्यपाल के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जिसके बाद न्यायालय ने मुख्यमंत्री को कहा है कि वह शनिवार को बहुमत सिद्ध करें। कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) ने भाजपा पर जोड़तोड़ में शामिल होने का भी आरोप लगाया है।

हिन्दुस्थान समाचार