34.5 C
New Delhi
Friday 3 July 2020

फिल्म अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ बिश्नोई समाज का रोष बढ़ा

फिल्म अभिनेत्री कुनिका सदानंदलाल ने एक बयान दे डाला कि विश्नोई समाज खुद मांसाहार का सेवन करने के साथ वन्यजीवों का शिकार करता है

जोधपुर— फिल्म अभिनेत्री कुनिका के विवादित बयान को लेकर बिश्नोई समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जहां डांगियावास थाने में आपत्ति दर्ज करवाई गई, वहीं रविवार को लेाहावट कस्बे में भी बिश्नोई समाज ने प्रदर्शन किया और विवादित बयान को लेकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस की समझाइश पर प्रदर्शनकारी शांत हुए।

बयान के बाद बिश्नोई समाज में एक तरफ जहां रोष व्याप्त है वहीं समाज ने जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के डांगियावास थाने में इसकी आपत्ति दर्ज करवाई है। फिलहाल इस शिकायत को जांच में रखा गया है। हालांकि मामला बढ़ता देखते हुए एक्ट्रेस ने माफी मांग ली है। इस संबंध में उसने अपना एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें समाज के कुछ लोगों द्वारा मांसाहार किए जाने की बात कहने के साथ टीवी एंकर द्वारा बात बीच में काटे जाने की बात कही है।

दरअसल फिल्म अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार को फैसला सुनाया जाने वाला था। इस बीच एक निजी टीवी चैनल पर फिल्म अभिनेत्री कुनिका सदानंदलाल ने एक बयान दे डाला कि बिश्नोई समाज खुद मांसाहार का सेवन करने के साथ वन्यजीवों का शिकार करता है। कुनिका के इस बयान के बाद बिश्नोई समाज ने इसकी निंदा की और उनसे माफी मांगने की बात कही। इस बयान को बिश्नोई समाज ने समाज में धार्मिक वैमनस्य की भावनाएं भडक़ाए जाने का आरोप लगाते हुए डांगियावास थाने में प्राथमिकी के तौर पर आपत्ति दर्ज करवाई है। बिश्नोई टाइगर्स वन्य एवं पर्यावरण संस्था व विश्नोई टाइगर्स फोर्स एवं अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संगठन मंत्री आेमप्रकाश लोल की तरफ से यह आपत्ति दर्ज करवाई गई और पुलिस को आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की। हालांकि पुलिस ने इस शिकायत को जांच में रखते हुए कार्रवाई आश्वासन दिया है।

इधर अभिनेत्री कुनिका सदानंदलाल ने भी अपना एक वीडियो वायरल कर बताया कि उनका बिश्नोई समाज की धार्मिक भावनाएं भडक़ाने जैसा इरादा नहीं था, टीवी एंकर ने उनकी बात को बीच में ही काट डाला जबकि उनका कहना था कि बिश्नोई समाज के कुछ लोग या वह एेसे लोगों को जानती है जो मांसाहार का सेवन करते है जो बिश्नोई समाज से संबंधित है। इस बारे में उनकी बात भी हुई है। उन्होंने वीडियो में कहा कि उनके बयान से किसी को ठेस लगी हो तो वह इसके लिए माफी मांगती है। कुनिका ने वायरल वीडियो में बताया कि उनके बयान के बाद उन्हें लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे है। अब तक सैकड़ों फोन कॉल उनके मोबाइल व कार्यालय के फोन पर आ चुके है जिसको लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाए जाने की चेतावनी दी है। इधर रविवार को भी जिले के लोहावट कस्बे में बिश्नोई समाज ने बयानबाजी को लेकर अपना रोष जाहिर किया।

हिन्दुस्थान समाचार

Follow Sirf News on social media:

For fearless journalism

%d bloggers like this: