29 C
New Delhi
Sunday 31 May 2020

बिहार जा रही रु० 10,00,000 की अंग्रेज़ी शराब बरामद

कुशीनगर — कुशीनगर पुलिस ने तस्करी के जरिए ट्रक में भरकर बिहार ले जाई जा रही तीन हजार बोतल अंग्रेजी शराब पकड़ी है। मंगलवार को भोर में पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने ट्रक सहित शराब जब्त कर लिया है।

शराब को भूसे में छिपाकर ले जाया जा रहा था। सोमवार भोर में कसया थाना के प्रभारी गजेंद्र राय गोपालगढ़ गांव के समीप हाइवे पर वाहनों को चेक कर रहे थे। इसी दौरान भूसा लदा एक ट्रक चालक पुलिस को देखकर भागने लगा। उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो भेद खुल गया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बिहार में शराबबंदी के कारण तस्करी के जरिए लाई जाने वाली शराब की डिमांड है, लेकिन पुलिस तस्करी रोकने के लिए संकल्पित है।

छापेमारी में हथियार समेत 24 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

उधर राज्य के नवादा जिले के गानावां गांव से पुलिस ने छापेमारी कर मंगलवार को गांव के देवी मंदिर के पास से विकास कुमार उर्फ कैलू के घर से दो कारबाइन, तीन देशी कट्टा, नौ गोली और लगभग दो किलो गांजा समेत 24 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया है। विकास कुमार को पूर्व में भी पुलिस अवैध शराब के मामले में जेल भेज चुकी है। पुलिस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है और यह पता लगाने में जुटी है कि विकास के पास इतने हथियार कहां से आए।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि विकास के घर में आपराधिक किस्म के लोगों का आना-जाना बढ़ गया है। उसके बाद पुलिस ने विकास की रेकी की और मंगलवार सुबह छापेमारी कर उसके घर से हथियारों को बरामद किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

For fearless journalism

%d bloggers like this: