Monday 25 January 2021
- Advertisement -

BCCI को लोढ़ा समिति की 4 सिफ़ारिशों पर आपत्ति

- Advertisement -
Entertainment BCCI को लोढ़ा समिति की 4 सिफ़ारिशों पर आपत्ति

मुम्बई — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 7-सदस्यीय विशेष समिति ने जस्टिस राजेंद्र मल लोढ़ा पैनल की 4 मुख्य सिफ़ारिशों पर आपत्ति जताते हुए सर्वोच्च न्यायालय जाने का फ़ैसला किया। विशेष समिति ने जिन 4 सिफ़ारिशों पर आपत्ति जताई है उनमें एक राज्य एक वोट, पदाधिकारियों का सेवा निवृत्ति पश्चात पुनर्नियुक्ति तक अवकाश, 3-सदस्यीय चयन समिति और बोर्ड में पेशेवर अधिकारियों को मिलने वाले अधिकार शामिल हैं।

शनिवार को मुम्बई में विशेष समिति की एक बैठक बुलाई गई। बैठक के बाद BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि आज की बैठक के बाद हमने लोढ़ा पैनल की 4 मुख्य सिफ़ारिशों पर आपत्ति जताई है, जिनमें एक राज्य एक वोट, पदाधिकारियों का कूलिंग ऑफ पीरियड, 3-सदस्यीय चयन समिति और बोर्ड में पेशेवर अधिकारियों को मिलने वाले अधिकार शामिल हैं।

BCCI की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष राजीव शुक्ला की अध्यक्षता वाली 7-सदस्यीय विशेष समिति में अमिताभ संयोजक, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, टी.सी.मैथ्यू, नबा भट्टाचार्य, जे० शाह और अनिरुद्ध चौधरी अन्य सदस्यों के रूप में शामिल हैं।

इन सिफ़ारिशों को लागू कराने का ज़िम्मा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बनाई गई प्रशासकों की समिति पर है जिसके प्रमुख विनोद राय हैं। इस पूरे मुआमले पर 14 जूलाई को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई है।

- Advertisement -

Views

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: