गेंद से छेड़छाड़ — डेविड वार्नर ने ट्विटर के ज़रिए मांगी माफी

वार्नर ने सोशल साइट ट्विटर पर स्वीकार किया कि उन्होंने एक गलती की है जिसने इस खेल को क्षति पहुंचाई है

0
92

नई दिल्ली — दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 12 महीने का प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान डेविड वार्नर ने माफी मांगी है।

वार्नर ने सोशल साइट ट्विटर पर स्वीकार किया कि उन्होंने एक गलती की है जिसने इस खेल को क्षति पहुंचाई है।

वार्नर ने लिखा, “ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से मैं माफी मांगता हूं। मैंने ऐसा काम किया है, जिसने क्रिकेट को क्षति पहुंचाई है। इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए, मैं अपने कृत्य के लिए माफी चाहता हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं समझता हूं कि मेरे कारण इस खेल और उसके प्रशंसकों को शर्मसार होना पड़ा है। इस खेल के कारण ही सभी हमें प्यार करते हैं। मुझे अपने परिवार, दोस्तों और भरोसेमंद लोगों के साथ समय व्यतीत करने की आवश्यकता है।”

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमैन ने कहा था कि वह और उनकी पूरी टीम को अपनी संस्कृति को बदलना होगा और जिस तरह से न्यूजीलैंड की टीम खेलती है, हमें उनसे सीखने की ज़रूरत है।

उल्लेखनीय है कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे। बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंद से छेड़छाड़ की बात मानी है।

हिन्दुस्थान समाचार