Monday 25 January 2021
- Advertisement -

‘बलबीर जाखड़ ने टिकट के लिए केजरीवाल को 6 करोड़ रुपये दिए’

जाखड़ के बेटे ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पिता को सज्जन कुमार को जेल से टिकट दिलवाने के लिए बहुत सारे पैसे दिए गए थे

- Advertisement -
India Elections 'बलबीर जाखड़ ने टिकट के लिए केजरीवाल को 6 करोड़ रुपये दिए'

नई दिल्ली | आम आदमी पार्टी (‘आप’ या AAP) नेता और पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा चुनाव प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय ने अपने पिता के बारे में आज एक सनसनीख़ेज़ दावा किया है। दिल्ली चुनाव से ठीक एक दिन पहले शनिवार को ‘आप’ प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर संगीन आरोप लगा है कि जाखड़ ने पार्टी से लोकसभा टिकट ख़रीदने के लिए पार्टी संयोजक को रु० 6 करोड़ का भुगतान किया।

टिकट के लिए कैश! जाखड़ के बेटे ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पिता को 1984 के सिक्खों के क़त्ल-ए-आम के दोषी कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को जेल से टिकट सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे पैसे दिए गए थे।

मीडिया से बात करते हुए उदय जाखड़ ने कहा, “मेरे पिता ने कुछ महीने पहले मुझे बताया था कि उन्होंने लोकसभा टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को रु० 6 करोड़ दिए थे। सवाल यह है कि अन्ना हज़ारे के भ्रष्टाचार-विरोधी आंदोलन से पैदा हुए केजरीवाल ख़ुद इतने भ्रष्ट कैसे हो सकते हैं?”

उदय ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि उनका “अपना ख़ून” टुकड़े- टुकड़े गिरोह में शामिल हो गया है। “मेरे पिता टुकड़े-टुकड़े गिरोह से जुड़े हैं और मैं इससे हैरान हूँ।” उदय ने कहा कि उनकी ज़मीर ने यह गवारा नहीं किया और इसलिए उन्होंने मीडिया के सामने अपनी बात रख दी।

उदय का कहना है कि अरविंद केजरीवाल भारतीय राजनीति के गिरते स्तर का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक तरफ़ ‘टुकड़े-टुकड़े गिरोह’ दिन-ब-दिन शक्तिशाली हो रहा है और दूसरी तरफ़ ये लोग ऐसा दिखावा कर रहे हैं कि वे कमज़ोर और पीड़ित हैं। “मैं एक मूक दर्शक की तरह यह सब नहीं देख सकता और इसलिए मैंने खुलकर बाहर आने का विकल्प चुना,” उदय जाखड़ ने कहा।

सिर्फ़ न्यूज़ ने ‘आप’ उम्मीदवार बलबीर जाखड़ तक पहुँचने की कोशिश की। प्रत्याशी के एक सहायक ने कहा कि जाखड़ अभी क्षेत्र के लोगों से मिलने में व्यस्त हैं पर जल्द ही वे प्रेस का सामना करेंगे और अपना पक्ष रखेंगे।

- Advertisement -

Views

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: