Home Politics India राजीव गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बग्गा ने झुकने से किया...

राजीव गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बग्गा ने झुकने से किया इनकार

तजिंदर बग्गा ने कहा कि वो संबित की इस बात से इत्तेफ़ाक़ नहीं रखते हैं क्योंकि राजीव गाँधी ने 3000 नहीं बल्कि 5000 लोगों को मरवाया

0

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ टिप्‍पणी करने के मामले में इंडियन नेशनल कांग्रेस(आईएनसी) शासित राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कांकेर जिला के यूथ आईएनसी अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने बग्गा के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पंकज वाधवानी ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा के गैर संस्कारी नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियां बर्दाश्त नहीं की जाएगीं।

तजिंदर बग्गा ने आईएनसी की इस घुड़की से डरने से इनकार कर दिया और कहा कि वो अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने लिखा, “राजीव गाँधी एक हत्यारा था। मैं ये बात दोबारा कह रहा हूँ।” यह सब शुरू हुआ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट से, जिसमें राजीव गाँधी को 3000 मौतों के लिए जिम्मेदार बताया गया था। तजिंदर बग्गा ने कहा कि वो संबित की इस बात से इत्तेफ़ाक़ नहीं रखते हैं क्योंकि राजीव गाँधी ने 3000 नहीं बल्कि 5000 लोगों को मरवाया।

संबित पात्रा ने भी तजिंदर बग्गा की इस बात को स्वीकार किया। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी के अध्यक्ष मजिंदर सिंह सिरसा का भी समर्थन बग्गा को मिला। वाधवानी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि बग्गा का बयान विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ाने वाला है और देश में अशांति पैदा करने वाला है। तजिंदर बग्गा ने 1984 में हुए सिख नरसंहार की पीड़ा को याद करते हुए राजीव गाँधी के लिए उक्त बातें कही थीं।

छत्‍तीसगढ़ में ही इसी महीने संबित पात्रा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था। यूथ आईएनसी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर रायपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में संबित पात्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसे भी पढ़े: Ashok Chavan contracts COVID-19 probably from a meeting

पाढ़ी का आरोप था कि संबित पात्रा ने दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और सिख विरोधी दंगे व बोफोर्स घोटाले को लेकर आरोप लगाए थे।

उन्होंने अपनी ट्विटर का प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दिया है। उन्होंने दिल्ली में अगस्त 2018 में एक होर्डिंग लगवाया था, जिसमें राजीव गाँधी को ‘मॉब लिंचिंग का जनक’ बताया गया था। उन्होंने उसी होर्डिंग की तस्वीर को अपना ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर लगाया है और कहा है कि वो सच बोलने से पीछे नहीं हटेंगे। सोशल मीडिया पर उन्हें विभिन्न तबके के लोगों ने समर्थन दिया और उनके समर्थन में टॉप ट्रेंड कराया।

इसे भी पढ़े: राजस्थान ने योगी सरकार को थमाया 36 लाख का बिल

तजिंदर बग्गा हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रह चुके हैं। हारने के बावजूद उन्होंने अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने का संकल्प लिया था। जहाँ क्षेत्र के वर्तमान विधायक से लोग निराश हैं, बग्गा कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच उनकी मदद कर रहे हैं। देश के विभिन्न इलाक़ों में लोगों तक राशन पहुँचाने के लिए उन्होंने दिन-रात एक कर दिया। इससे उनकी ख़ूब वाहवाही हुई है। उन्होंने दिल्ली दंगा के पीड़ितों की भी मदद के लिए रुपए जुटाए थे।

NO COMMENTS

For fearless journalism