Wednesday 27 January 2021
- Advertisement -

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान से जोड़े जाएंगे अरुण गोविल

गोविल ने भी अपने एक संदेश के माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए जनता से अपनी क्षमता अनुसार योगदान देने की अपील की है। उन्होंने कहा, कृपया मंदिर निर्माण के लिए सहयोग दें

- Advertisement -
Politics India राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान से जोड़े जाएंगे अरुण गोविल

दूरदर्शन पर 80 के दशक में चले सीरियल रामायण में भगवान् राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान से जोड़े जाएंगे। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए घर-घर में टीवी के राम के रूप में पहचाने जानेवाले गोविल को जोड़ने का निर्णय लिया है।

सूत्रों ने बताया कि विहिप ने यह निर्णय बहुत सोच विचार कर किया है, अरुण गोविल की जनता के बीच व्यापक पहुँच है, हालांकि सीरियल के समापन के पश्चात कुछ समय तक उन्होंने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार किया। विहिप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि दूरदर्शन में 80 के दशक में प्रसारित टीवी धारावाहिक रामायण में उनकी राम की भूमिका को जनमानस ने बहुत सराहा था।

कोरोनावायरस के कारण लाकडाउन के समय फिर इस धारावाहिक का प्रसारण आरंभ हुआ तो भी लोगों ने बहुत पसंद किया और अरुण गोविल की लोकप्रियता एक बार फिर घर-घर तक पहुँच गई।

गोविल ने भी अपने एक संदेश के माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए जनता से अपनी क्षमता अनुसार योगदान देने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा, “कृपया मंदिर निर्माण के लिए सहयोग दें। भारत और दुनिया में रहने वाले राम भक्त अपनी क्षमता के अनुसार मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास में योगदान करें।”

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय ने 11 जनवरी को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में अरुण गोविल राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण का आह्वान करते दिख रहे हैं। इससे पूर्व वह राम मंदिर के संघर्ष की विजय गाथा से जुड़ी 18 मिनट की लघु फिल्म भी फ़ेसबुक पेज पर निर्मोचित कर चुके हैं।

हैदराबाद में 11 जनवरी को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने कहा कि मंदिर निर्माण की नींव का कार्य इसी माह जनवरी से आरंभ होगा और लगभग साढ़े तीन वर्ष में मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होगा। मंदिर की नींव कैसी होगी उसका निर्णय ले लिया गया है। खोदाई का कार्य आरंभ हो गया है। अभी वास्तविक नींव का कार्य आरंभ नहीं किया गया है, परंतु इस माह से आरंभ हो जाएगा।

- Advertisement -

Views

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: