Home Entertainment पृथ्वीराज के लिए राजस्थानी भाषा सीखेंगे अक्षय कुमार

पृथ्वीराज के लिए राजस्थानी भाषा सीखेंगे अक्षय कुमार

बता दें कि फिल्म पृथ्वीराज का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। उन्होंने स्क्रिप्ट तैयार करने से पहले खूब रिसर्च की है

0

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी फिल्मों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। वह जल्द ही फिल्म पृथ्वीराज में नजर आएंगे। फिल्म में वे पृथ्वीराज की भूमिका में निभा रहे हैं। अब इस फिल्म को लेकर खबरें आ रही हैं कि अक्षय कुमार पृथ्वीराज के किरदार में ढलने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज के लिए राजस्थानी भाषा सीखेंगे। वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि पृथ्वीराज के किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया जा सके। सूत्रों के अनुसार, फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने साफ किया है कि अक्षय कुमार को पृथ्वीराज के लिए राजस्थानी भाषा पर काम करना होगा ताकि उनका किरदार विश्वसनीय लगे। यह भी बताया जा रहा है कि अक्षय को राजस्थानी भाषा सिखाने के लिए एक कोच भी रखा जाएगा।

फिल्म पृथ्वीराज का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। उन्होंने स्क्रिप्ट तैयार करने से पहले खूब रिसर्च की है। इस फिल्म से मिल वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। फिल्म को बड़े बजट के साथ बनाया जा रहा है। इसमें ढेर सारे एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेंगे।

हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी अभिनेता अक्षय कुमार को हिंदी फिल्मों में सक्रिय हुए लगभग तीन दशक बीतने को हैं। इसी बीच वह सवा सौ से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। कहने को तो वह अपने आप को हिंदी का सेवक ही बताते हैं लेकिन हिंदी को लेकर अक्षय का हाथ शुरू से तंग रहा है। करियर में इतना लंबा वक्त गुजारने के बाद भी वह हिंदी पत्रकारों से कतराते रहते हैं। हिंदी अखबारों के संपादकों तक से वह बातें करने में घबराते हैं। जब भी उन्हें हिंदी में कोई इंटरव्यू अखबारों को देना होता है तो उनकी पीआर टीम साथ में चार पांच लोग ऐसे जरूर बीच में बिठा देती है जो अक्षय को सहज करते रहें।

सूत्रों का कहना है कि अब तक फिल्म की जितनी शूटिंग हो सकी है, उसको फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा ने भी देखा है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म के निर्माता और निर्देशक दोनों का ये मत है कि अक्षय कुमार को इस किरदार के लिए अपनी हिंदी का उच्चारण और इसे बोलने का लहजा ठीक करने की जरूरत है और इसीलिए अब उन्हें हिंदी सिखाने के लिए एक कोच लगाया गया है।

किसी हिंदी फिल्म में किसी सुपरस्टार हीरो की हिंदी पर नजर रखने के लिए कोच रखे जाने का ये पहला मामला बताया जा रहा है। इस बारे में यशराज फिल्म्स ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

NO COMMENTS

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

For fearless journalism