अजय देवगन, रोहित शेट्टी का मार्वल के अवेंजर्स की तर्ज़ पर ‘यूनिवर्स’

अजय देवगन को यकीन है कि यदि सिंग्हम, सिम्बा, सूर्यवंशी आदि के मुख्य किरदार सशक्त बन जाएं तो दर्शक श्रृंखला में आने वाली कड़ी का बेसब्री से इंतज़ार करेंगे

0
19
अजय देवगन रोहित शेट्टी

मुंबई | अजय देवगन का मानना ​​है कि भारतीय दर्शक, विशेषकर जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) से परिचित हैं, कुछ ही समय में निर्देशक रोहित शेट्टी के पुलिस वालों के जीवन पर आधारित धारावाहिक फ़िल्में या युनिवर्स को अपना लेंगे

अजय ने रोहित शेट्टी की सिंघम श्रृंखला में काम किया है, जिसकी एक कड़ी है रणवीर सिंह की सिम्बा थी। इसी श्रेणी में अब अक्षय कुमार की सूर्यवंशी आ रही है।

देवगन ने कहा कि बॉलीवुड को मार्वल स्टूडियो के सबसे हालिया एवेंजर्स: एंडगेम के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन से सबक लेना चाहिए।

“बॉलीवुड में यूनिवर्स का बहुत बड़ा दायरा है। सिंघम एक मजबूत फ्रेंचाइज़ है और फिर सिम्बा एक और महत्वपूर्ण श्रृंखला बन गई है। अब अगर सूर्यवंशी कुछ ऐसा ही बन जाए तो मुझे यकीन है कि यह एवेंजर्स जैसी बात होगी। फिल्म को दुनिया भर में इतनी बड़ी ओपनिंग मिली,” अजय ने कहा।

Avengers: Endgame
Avengers Endgame

“या तो आप आयरन मैन के प्रशंसक हैं या किसी अन्य एवेंजर के। अब जब वे सभी एक फिल्म के लिए एक साथ आए हैं तो लोग उनमें से किसी एक को देखने हॉल जायेंगे ही। ज़ाहिर है हर सुपरहीरो का प्रशंसक जाएगा। अगर हमारी फिल्मों के किरदार भी सशक्त बन जाते हैं तो लोग हमारे यूनिवर्स की अगली कड़ी का इंतज़ार करेंगे,” अजय ने कहा।

अजय ने कहा, “तब लोग कुछ इस तरह की प्रतीक्षा करते थे। एक अच्छी स्क्रिप्ट का होना बेहद जरूरी है। अगर स्क्रिप्ट सही नहीं है तो कोई भी फिल्म पिट जाएगी।”

हालांकि देवगन ने शेट्टी की चिंता को दोहराया कि भारतीय फिल्म उद्योग वर्तमान में वित्तीय बाधाओं के कारण हॉलीवुड को एक प्रतियोगिता देने की स्थिति में नहीं है।

“बात यह है कि हमारे पास बजट नहीं है, लेकिन उनके साथ प्रतिस्पर्धा करना पड़ता है। वे जो काम एक लाख रुपये में करते हैं, हमें उसे 100 रुपये में वितरित करना होगा। दर्शकों को परवाह नहीं है कि आपके प्रतिबंध क्या हैं। वे बस देखते हैं कि स्क्रीन पर क्या दिखाई दे रहा है,” देवगन ने कहा।

अजय ने कहा कि एमसीयू ने सुपरहीरो को चुना, लेकिन भारत में सिंघम और सिम्बा जैसी फिल्में के सुपरहीरो हैं। “तो हम अपना यूनिवर्स बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हम इसे और अधिक यथार्थवादी क्षेत्र में ले जा रहे हैं,” उन्होंने कहा।

शेट्टी ने वादा किया है कि अपने पुलिस-यूनिवर्स को पूरा करने के लिए एक महिला पुलिस अधिकारी को दर्शाते हुए एक फिल्म बनाएंगे।

Avengers: Infinity Warदेवगन शेट्टी के गुरु भी हैं और लंबे समय से सहयोगी भी। उन्होंने कहा कि निर्देशक फिल्म यूनिवर्स के विचार पर काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी महिला अभिनेता फिल्म फ्रेंचाइज़ में एक पुलिस वाले की भूमिका निभा सकती है — दीपिका पदुकोणे, कटरीना कैफ और करीना कपूर खान, इनमें से कोई भी चुनी जा सकती हैं।

“कौन नहीं निभा सकता है? कोई भी महिला अभिनेता भूमिका निभा सकती है। कोई भी महिला पुलिस वाले की भूमिका निभा सकती है। हमारी सभी अभिनेत्रियां इतना अच्छा कर रही हैं। सभी नई लड़कियां भी अच्छा कर रही हैं; दीपिका, कटरीना, करीना या और कोई इसे कर सकता है,” अजय ने कहा।

देवगन ने कहा कि पीरियड एक्शन ड्रामा और उनकी शीर्ष भूमिका वाली तन्हाजी की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। साथ ही सैफ अली खान अभिनीत फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज़ होने की उम्मीद है।

वह जल्द ही महान भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम पर बायोपिक का फिल्मांकन शुरू करेंगे, जिसके बाद पीरियड ड्रामा चाणक्य बनेगी।

अजय देवगन की अंतिम रिलीज़ दे दे प्यार दे थी जो पिछले सप्ताह रिलीज़ हुई थी।