गलती से चली गोली, एयर मार्शल एसबी देव घायल

एयर मार्शल को फौरन दिल्ली में सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी की गई। उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने जुलाई में वायुसेना उप प्रमुख का पदभार संभाला था

0
31
नई दिल्ली—भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल एसबी देव की जांघ में बुधवार को गोली लग गई। सूत्रों ने कहा कि ऐसा समझा जा रहा है कि उनके ही हाथों से दुर्घटनावश चली गोली जांघ में लग गई।

 

एयर मार्शल को फौरन दिल्ली में सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी की गई। उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने जुलाई में वायुसेना उप प्रमुख का पदभार संभाला था।

एयर मार्शल देव ने फाइटर पायलट के तौर पर 15 जून 1979 में वायुसेना में कमीशन लिया था। वह नेशनल डिफेंस अकादमी और डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के पूर्व छात्र रहे हैं।

देव को हादसे के बाद दिल्ली के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहां उनकी सर्जरी की गई. बता दें कि उन्होंने जुलाई में वायुसेना उप प्रमुख का पदभार संभाला था.

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही बीएस देव का राफेल डील विवाद पर बयान सामने आया था. उन्होंने राफेल विमान की जमकर तारीफ की थी.

उन्होंने कहा था कि राफेल सौदे की आलोचना करने वाले लोगों को निर्धारित मानदंडों और खरीद प्रक्रिया को समझना चाहिए. राफेल एक बेहतरीन विमान है. यह काफी सक्षम विमान है वायुसेना इसे उड़ाने की प्रतीक्षा कर रही है.

उन्होंने कहा कि इन विमानों की आपूर्ति सितंबर 2019 से शुरू होने वाली है, और वायुसेना में इसके शामिल होने से भारत को इस क्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों पर अभूतपूर्व बढ़त मिलेगी.