लोकसभा चुनाव में आप और कांग्रेस की राहें अलग

केजरीवाल ने कहा आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाने के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी क्योंकि इस दर्जे के बग़ैर राजधानी के लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है

0
15
केजरीवाल

नई दिल्ली — दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि आम आदमी पार्टी (आप) कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन में शामिल नहीं होगी बल्कि आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश करने की योजना है।

केजरीवाल ने कहा वो दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाने के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि यह (राष्ट्रीय राजधानी) पीड़ित है।

अपने गठबंधन सहयोगियों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, “हम गठबंधन को लेकर कांग्रेस के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं। हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे।”

सत्तारूढ़ आप ने दिल्ली की सात सीटों में से छह पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। पश्चिम दिल्ली सीट पर उम्मीदवार की घोषणा जल्द होने की संभावना है।

पार्टी ने रविवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर अपना चुनाव के लिए अभियान शुरू किया।

पार्टी के स्वयंसेवक प्रचार के दौरान केजरीवाल के मतदाताओं को घर-घर जाकर पत्र भी वितरित करेंगे। यह पत्र उन लाभों के बारे में जानकारी देगा जो दिल्लीवासियों को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त होने पर होगा।

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे।