Saturday 4 February 2023
- Advertisement -
PoliticsIndiaग्वालियर से 3 ख़ालिस्तानी आतंकवादी गिरफ़्तार

ग्वालियर से 3 ख़ालिस्तानी आतंकवादी गिरफ़्तार

ग्वालियर — पंजाब क्राइम ब्रांच ने एमपी एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड) के साथ मिलकर बुधवार देर रात आतंकी संगठन ख़ालिस्तान लिबरेशन फ़ोर्स (केएलएफ़) के 3 आतंकियों को ग्वालियर से गिरफ़्तार किया है।

तीनों आतंकियों को ग्वालियर ज़िले के डबरा और चीनौर थाना इलाक़े से गिरफ़्तार किया गया। पंजाब पुलिस को काफ़ी समय से इन आतंकियों की तलाश थी। यह तीनों आतंकी संगठन ख़ालिस्तान लिबरेशन फ़ोर्स को हथियारों की खेप भेजने का काम करते थे और उस संगठन के लिए जासूसी करते थे। पंजाब पुलिस ने ग्वालियर एटीएस की मदद से आतंकियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। गिरफ़्तार आतंकियों की पहचान बलकार सिंह, बलविंदर सिंह और सत्येन्द्र उर्फ छोटू रावत के रूप में हुई।

पुलिस ने बलकार सिंह को चीनोर थाना के ररूआ गांव से, बलविंदर सिंह डबरा थाना के ग्राम सालवई से जबकि सतेन्द्र को डबरा थाटीपुर से गिरफ़्तार किया हैं।

कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस को ख़बरियों द्वारा पता चला कि तीनों ग्वालियर में सुरक्षित ठिकानों पर छिपे हैं। इसके बाद पंजाब पुलिस ने ग्वालियर एटीएस से मदद मांगी और उनके साथ संयुक्त कार्यवाही में बुधवार देर रात तीनों आतंकियों को पकड़ने में सफलता हासिल की। फ़िलहाल आतंकियों को लेकर पंजाब पुलिस रवाना हो गई है। तीनों पर थाना रामदास (अमृतसर पंजाब) में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का मुक़दमा भी दर्ज है।

Click/tap on a tag for more on the subject
Sirf News Editorial Board
Sirf News Editorial Boardhttps://www.sirfnews.com
Voicing the collective stand of the Sirf News media house on a given issue

Related

Of late

More like this

[prisna-google-website-translator]