Modi Japप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के लोगों से सीधे जापानी में बातकरने के लिए पहली बार जापानी में ट्वीट किया। जापानी स्वयंसेवकों की एकटीम ने अनुवाद में सहायता की। ट्वीट का रूपान्तरण नीचे दिया गया हैः

आगामी 30 अगस्‍त को मैं अपनी जापान यात्रा प्रारंभ करूंगा। इस यात्रा को लेकर अति उत्साहित हूँ। यह यात्रा दोनों देशों के बीच संबंधों को और मज़बूत करेगी।

मेरी जापान यात्रा उपमहाद्वीप के बाहर मेरी पहली द्विपक्षीय वार्ता होगी। मैं जुलाई महीने की शुरुआत में जापान की यात्रा पर जाने वाला था लेकिन संसदसत्र के कारण नहीं जा सका।

मैं जापान में टोक्यो और क्योटो की यात्रा करूंगा और छात्रों, राजनेताओं और कंपनी प्रमुखों समेत जापानी समाज के हर वर्ग से बातचीत करूंगा।

बतौर मुख्यमंत्री, जापान की यात्रा से जुड़ी कई मर्मस्पर्शी यादें हैं। जापान के आतिथ्य और सहयोग के क्षेत्र की असीम संभावनाओं ने मेरे मस्तिष्कपर गहरी छाप छोड़ी है।

जापान के लोगों का नवाचार और सुस्पष्टता प्रशंसनीय है। हम दोनों देश एक-दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

मैं विशेष रूप से प्रधानमंत्री आबे सिंज़ो से मिलने के लिए उत्सुक हूँ।मैं उनके नेतृत्व का बहुत सम्मान करता हूं और पिछली बैठकों से ही हमारेसंबंध बहुत गहरे रहे हैं।

जापान की भारत के साथ मित्रता समय की कसौटी पर खरी उतरी है। हम दो बड़ेलोकतांत्रिक देश हैं जो विश्व में शांति और समृद्धि को आगे बढ़ाने के लिएप्रतिबद्ध हैं।